अनिल देशमुख के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे परमबीर सिंह, पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने महाराष्‍ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख पर लगाए गंभीर आरोप.  (File Photo)

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने महाराष्‍ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख पर लगाए गंभीर आरोप. (File Photo)

Top 10 News: आइए जानते हैं उन प्रमुख खबरों के बारे में जिन्होंने देश ही नहीं दुनियाभर में सुर्खियां बटोरीं और आज इन पर आप सबकी रहेगी नजर.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2021, 6:32 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली.  मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने सोमवार को उच्चतम न्यायालय का रुख कर महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख के कथित कदाचार की सीबीआई से ‘पूर्वाग्रह रहित, अप्रभावित, निष्पक्ष और स्वतंत्र’ जांच कराने के लिए निर्देश देने का अनुरोध किया. एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि जिस समय परमबीर सिंह से अनिल देशमुख के मिलने की बात कही जा रही है, उस वक्‍त वह अस्‍पताल में भर्ती थे. आईए एक नज़र डालते हैं देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरों पर...

1. परमबीर सिंह पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, गृहमंत्री अनिल देशमुख पर लगाए आरोपों की CBI जांच की मांग

>>मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने अपनी याचिका में कहा है, ‘‘याचिकाकर्ता ने साक्ष्यों को नष्ट कर दिये जाने से पहले, महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख के कदाचार की पूर्वाग्रह रहित, अप्रभावित, निष्पक्ष और स्वतंत्र जांच कराने का इस अदालत से अनुरोध करते हुए रिट अधिकारक्षेत्र का सहारा लिया है.

>>सिंह ने कहा कि इस बारे में विश्वसनीय जानकारी है कि टेलीफोन बातचीत को सुनने के आधार पर पदस्थापना/तबादला में देशमुख के कदाचार को 24-25 अगस्त 2020 को राज्य खुफियाविभाग की खुफिया आयुक्त रश्मि शुक्ला ने पुलिस महानिदेशक के संज्ञान में लाया था,
(यहां पढ़ें पूरी खबर)

2. शरद पवार ने परमबीर सिंह की चिट्ठी पर उठाए सवाल

>>मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह की चिट्ठी (ने महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल तेज कर दी है. हालांकि अब अनिल देशमुख के पक्ष में एनसीपी आ गई है. एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि जिस समय परमबीर सिंह से अनिल देशमुख के मिलने की बात कही जा रही है, उस वक्‍त वह अस्‍पताल में भर्ती थे.



>>उन्‍होंने कहा कि हमारे पास रिकॉर्ड है कि जिस समय की बात मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर कर रहे हैं, उस वक्‍त अनिल देशमुख नागपुर में कोरोना का इलाज कराने के लिए अस्‍पताल में भर्ती थे.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

3. मनोज बाजपेयी को जिस फिल्म के लिए मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड

>>राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के 67वें समारोह में मनोज बाजपेयी अपनी फिल्म ‘भोंसले’ के लिए बेस्ट एक्टर अवॉर्ड से सम्मानित किए गए हैं.

>>विस्थापितों के संघर्ष पर आधारित इस फिल्म का डायरेक्शन देवाशीष मखीजा ने किया था. इस फिल्म में मनोज वाजपेयी ने ‘गणपतराव भोंसले’ पुलिस वाले का किरदार निभाया है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

4. तेलंगाना में सरकारी कर्मचारी अब 61 वर्ष में रिटायर होंगे, वेतन में भी 30% बढ़ोतरी का ऐलान

>>अपने चुनावी वादे को पूरा करते हुए तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने राज्य में सरकारी कर्मचारियों के रिटायर होने की उम्र बढ़ाकर 61 वर्ष करने की घोषणा की और कहा कि यह तत्काल प्रभाव से लागू हो जाएगा.

>>इसके अलावा कर्मचारीयों के वेतन में 30% वृद्धि की घोषणा भी की गई है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

5. कांग्रेस ने बंगाल के लिए जारी किया चुनावी घोषणापत्र 

>> कोलकाता में कांग्रेस के राज्य प्रमुख अधीर रंजन चौधरी ने सोमवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी कर दिया.

>>चौधरी ने कोलकाता स्थित पार्टी के मुख्यालय में घोषणापत्र को जारी किया. इससे ठीक एक दिन पहले ही भारतीय जनता पार्टी  ने 'सोनार बांग्ला के लिए संकल्प पत्र' नाम से अपने चुनावी घोषणापत्र का ऐलान किया, जिसे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कोलकाता में जारी किया था.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

6. कांग्रेस ने बंगाल के लिए जारी की स्टार प्रचारकोंं की लिस्ट, G-23 के एक नेता का नाम

>>पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने सोमवार को तीसरे चरण के लिए 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की.

>>इसमें पार्टी की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, पार्टी के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, सचिन पायलट और नवजोत सिंह सिद्धू समेत कई नाम शामिल हैं. कांग्रेस की इस लिस्‍ट में जी-23 के मनीष तिवारी को भी जगह दी गई है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

7. मद्रास हाईकोर्ट का फैसला, तिरंगे और अशोक चक्र वाला केक काटना अपमान नहीं

>>तिरंगा को लेकर मद्रास हाईकोर्ट ने एक फैसला सुनाया है. इसमें हाईकोर्ट ने साफ तौर पर कहा कि अशोक चक्र के साथ तिरंगे की डिजाइन वाले केक को काटना तिरंगे का अपमान नहीं है. ना ही यह देशभक्ति के खिलाफ है.

>>तमिलनाडु के कोंयबटूर के एक मामले में संदर्भ में हाईकोर्ट ने यह फैसला सुनाया है, जिसमें जिला कलेक्‍टर समेत कई अधिकारी और नेता का नाम है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

8. राहुल गांधी का असम दौरा पिकनिक से ज़्यादा कुछ नहीं, चुनावी रैली में बोले अमित शाह

>>केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर तीखा हमला करते हुए कहा कि उनका असम दौरा करना पिकनिक से ज्यादा कुछ भी नहीं है.

>>उन्होंने कहा, "अ​भी राहुल बाबा असम के दौरे पर आए, उनके लिए असम का दौरा पिकनिक से ज़्यादा कुछ नही. वो जब श्रमिकों की बात करते हैं तो मुझे बहुत हंसी आती है. 4-4 पीढ़ी तक जिन्होंने शासन किया हो, लेकिन चाय बागान के श्रमिकों के लिए कुछ न किया हो, वो भला कैसे कुछ कर सकते हैं."

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

9. विराट कोहली ने कहा- शेड्यूल को लेकर खिलाड़ियों से बात होनी चाहिए

>>कप्तान विराट कोहली कोरोना के बीच खिलाड़ियों के मानसिक तनाव को लेकर बोलते रहे हैं. वनडे सीरीज  के पहले मैच की पूर्व संध्या पर उन्होंने कहा कि शेड्यूल को लेकर खिलाड़ियाें से बात की जानी चाहिए.

>>कोरोना के कारण खिलाड़ियों को बायाे बबल में रहना पड़ रहा है और इस कारण बर्नआउट की आशंका बढ़ गई है. टीम इंडिया ने वनडे सीरीज के पहले इंग्लैंड से चार टेस्ट और पांच टी20 मैच की सीरीज भी खेली है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

10. वनडे सीरीज में इंग्लैंड का क्लीन स्वीप करेगी टीम इंडिया, माइकल वॉन की भविष्यवाणी

>>भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज का आगाज होने से पहले ही पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन ने अपनी टीम की जीत की उम्मीदें ही छोड़ दी हैं.

>>माइकल वॉन ने सोमवार को दावा किया कि वनडे सीरीज में भारतीय टीम क्लीन स्वीप करेगी. बता दें भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेली जाएगी.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज