पहलवान सुशील कुमार को 6 दिन की पुलिस रिमांड, पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने पहलवान सुशील कुमार को वर्ल्ड रेसलिंग डे के मौके पर ही गिरफ्तार किया.

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने पहलवान सुशील कुमार को वर्ल्ड रेसलिंग डे के मौके पर ही गिरफ्तार किया.

Top 10 News: आइए जानते हैं उन प्रमुख खबरों के बारे में जिन्होंने देश ही नहीं दुनियाभर में सुर्खियां बटोरीं और आज इन पर आप सबकी रहेगी नजर.

  • Share this:

नई दिल्ली.  रेसलर सागर धनखड़ की हत्या के आरोप में गिरफ्तार पहलवान सुशील कुमार को रोहिणी कोर्ट ने छह दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया. CBSE बोर्ड एग्जाम को लेकर केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सभी राज्यों से 25 मई तक लिखित में सुझाव मांगे हैं. इस बीच  'सीरो सर्वे ने दावा किया है कि दिसंबर 2020 तक देश की एक तिहाई शहरी आबादी कोरोना पॉजिटिव थी. आईए एक नज़र डालते हैं देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरों पर...

1. रोहिणी कोर्ट ने पहलवान सुशील कुमार को 6 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

>>रेसलर सागर धनखड़ की हत्या के आरोप में गिरफ्तार पहलवान सुशील कुमार को रोहिणी कोर्ट ने छह दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया.

>>पुलिस ने पहलवान सुशील कुमार को मुंडका से गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी के बाद, उसे रोहिणी कोर्ट में दोपहर को पेश किया गया. पुलिस ने 12 दिन की रिमांड मांगी थी. कोर्ट में सुनवाई के दौरान पुलिस ने कहा कि सुशील का मोबाइल बरामद करना है.
(यहां पढ़ें पूरी खबर)

2. देश की एक तिहाई शहरी आबादी कोरोना पॉजिटिव, दिसंबर 2020 तक हुए सीरो सर्वे का दावा

>> दिसंबर 2020 तक देश के 12 शहरों में हुए सीरो सर्वे (Sero Survey) में 31 फीसदी लोग कोरोना वायरस एंटीबॉडी के लिए सीरो पॉजिटिव पाए गए हैं. इस सर्वे में आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम के साथ 12 शहर शामिल थे.



>>विशेषज्ञों का कहना है कि इस डाटा का आशय ये है कि शहरी आबादी का एक तिहाई भाग कोरोना वायरस संक्रमण का शिकार हुआ है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

3.  जुलाई में होगी सीबीएसई के 12वीं की बोर्ड परीक्षा ! बैठक में हुआ ये फैसला

>>नीट यूजी 2021, जेईई मेन और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर चल रही उच्च स्तरीय वर्चुअल बैठक संपन्न हो गई है.

>>केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सभी राज्यों से 25 मई तक लिखित में सुझाव मांगे हैं.  'निशंक' ने ट्वीट करके  बताया कि सभी राज्यों से लिखित में अपने सुझाव 25 मई तक भेजने का आग्रह किया गया है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

4. कार्यकारी निदेशक के बयान से SII ने झाड़ा पल्ला, कहा- सिर्फ अदार पूनावाला ही प्रवक्ता

>>सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने अपने कार्यकारी निदेशक के बयान से खुद को अलग कर लिया है जिसमें उन्होंने कहा कि सरकार ने उपलब्ध भंडार पर विचार किए बगैर विभिन्न आयु वर्ग के लिए कोविड-19 का टीकाकरण (Covid-19 Vaccination Drive) अभियान शुरू कर दिया. एसआईआई ने कहा कि यह कंपनी का विचार नहीं है.

>>केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को 22 मई को लिखे पत्र में पुणे स्थित एसआईआई में सरकार और नियामक मामलों के निदेशक प्रकाश कुमार सिंह ने स्पष्ट किया कि हाल में एक समारोह में इसके कार्यकारी निदेशक सुरेश जाधव द्वारा दिया गया बयान कंपनी का बयान नहीं है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

5. PM मोदी ने की समीक्षा बैठक, समय पर लोगों को सुरक्षित स्‍थानों पर भेजने को कहा

>> टाउते तूफान के बाद अब पूर्वी तटीय क्षेत्रों पर यास तूफान का खतरा मंडरा रहा है. मौसम विभाग  ने बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र के चक्रवाती तूफान यास  में बदलने की संभावना जताई है और उसके 26 मई को पश्चिम बंगाल औरओडिशा तट पर पहुंचने का अनुमान जताया है.

>>इस तूफान से निपटने के लिए चल रही तैयारियों की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अफसरों और मंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक की. इसमें पीएम मोदी ने निर्देश दिए कि संभावित खतरे वाले स्‍थानों से लोगों को समय पर सुरक्षित स्‍थानों पर पहुंचाया जाए. बैठक में गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

6. उन्नाव की घटना पर ओवैसी का योगी पर निशाना- अगर फैसल का नाम विवेक तिवारी होता तो सरकार माफी मांगती

>> उत्तर प्रदेश के उन्नाव में पुलिस की कथित बर्बर पिटाई के बाद युवक की मौत को लेकर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख और सांसद असदुद्दीन ओवैसी राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है.

>>उन्होंने कहा कि अगर मृतक का नाम फैसल नहीं होता और वो कोई हिंदू होता तो सीएम योगी उनसे जरूर माफी मांगते.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

7. सोनू सूद का छलका दर्द, बोले- 'सही समय पर मेरे मां-बाप दुनिया से चले गए'

>>एक वेब पॉर्टल को दिए इंटरव्यू में सोनू सूद ने कहा कि अच्छा हुआ जो सही समय पर उनके मां और बाप दुनिया से चले गए. उन्होंने कहा, 'अगर उस दौर से मुझे गुजरना पड़ता, जब मैं उनके लिए बेड और ऑक्सीजन की व्यवस्था नहीं कर पाता, तो मैं टूट जाता, क्योंकि मैंने लोगों को रोते और टूटते हुए देखा है. मैं >>आज तक इससे खराब दौर कभी नहीं देखा है.' बता दें, जब जरूरतमंद लोग हर तरफ से हताश हो जाते हैं, तो वे सोनू सूद से मदद के लिए गुहार लगाते हैं. सूद भी हर जरूरतमंद की उम्मीद को नहीं टूटने देने की हरसंभव कोशिश करते हैं.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

8. यूपी-बिहार के यात्री ध्यान दें! रेलवे ने आज से रद्द कर दी दर्जनों ट्रेनें, चेक करें लिस्ट

>>देशभर में फैले कोरोना संकट के बीच यात्रियों की कमी के चलते इंडियन रेलवे ने कई स्पेशल ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है. ये ट्रेनें पूर्व मध्य रेलवे की ओर से कैंसिल की गई हैं.

>>रेलवे ने 12 जोड़ी एक्सप्रेस/मेमू/डेमू स्पेशल और भुवनेश्वर और सियादलह से खुलकर पूर्व मध्य रेल के विभिन्न स्टेशनों से गुजरने वाली 04 जोड़ी एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेनों का परिचालन रद्द किया है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

9.  एशिया कप-2021 स्थगित, कोविड-19 के चलते क्रिकेट कैलेंडर में बार-बार बदलाव बना कारण

>>कोविड-19 महामारी का असर खेल और इससे जुड़े टूर्नामेंट पर भी पड़ रहा है. घातक कोरोना वायरस की स्थिति के कारण क्रिकेट कैलेंडर में लगातार बदलाव के चलते समय उपलब्ध नहीं होने से एशिया कप- 2021 टूर्नामेंट को स्थगित करना पड़ा है.

>>अब यह टूर्नामेंट दो साल बाद यानी 2023 में आयोजित होगा. इस साल इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट को पाकिस्तान से श्रीलंका में स्थानांतरित किया गया था लेकिन वहां भी मामलों के बढ़ने के कारण इसे रद्द करना पड़ा.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

10. वेस्टइंडीज ने तेज गेंदबाज मिंडले के कोविड-19 पॉजिटिव होने के बाद प्रैक्टिस कैंप रोका

>>जमैका के तेज गेंदबाज मार्क्विनो मिंडले के कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आने के बाद वेस्टइंडीज टीम को अपनी टेस्ट टीम का प्रैक्टिस कैंप रोकने के लिए मजबूर होना पड़ा.

>>यह 26 साल का गेंदबाज दूसरी जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित मिला. क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने रविवार को यह जानकारी दी.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज