PM मोदी का बंगाल दौरा आज, पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें एक क्लिक में

पीएम मोदी (फ़ाइल फोटो)

Top 10 Stories: आइए जानते हैं उन प्रमुख खबरों के बारे में जिन्होंने देश ही नहीं दुनियाभर में सुर्खियां बटोरीं और आज इन पर आप सबकी रहेगी नजर.

  • Share this:
    नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल (West Bengal) के दौरे पर जा रहे हैं. अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री कई रेल परियोजनाओं की सौगात देंगे. उधर पुडुचेरी में वी. नारायणसामी (V Narayanasamy) के नेतृत्व वाली कांग्रेस गठबंधन की सरकार बचेगी या गिरेगी? इसका फैसला आज हो जाएगा. टीवी का सबसे मशहूर रियलिटी शो 'बिग बॉस का खिताब रुबीना दिलैक ने जीत लिया है. आईए एक नजर डालते हैं देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरों पर....

    1. PM मोदी आज बंगाल को देंगे 464 करोड़ रुपए का तोहफा
    >>प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 22 फरवरी 2021 को पश्चिम बंगाल के दौरे पर जा रहे हैं. बंगाल चुनाव से पहले अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री कई रेल परियोजनाओं की सौगात देंगे.
    >>पीएम मोदी आज कोलकाता से उत्तर-दक्षिण लाइन के विस्तार का उद्घाटन करेंगे. कोलकाता मेट्रो के प्रवक्ता इंद्राणी बनर्जी ने कहा कि प्रधानमंत्री हुगली जिले में एक कार्यक्रम से नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर तक एक ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    2. पुडुचेरी की वी. नारायणसामी वाली कांग्रेस सरकार बचेगी या गिरेगी, फ्लोर टेस्ट आज
    >>पुडुचेरी में वी. नारायणसामी के नेतृत्व वाली कांग्रेस गठबंधन की सरकार बचेगी या गिरेगी? इसका फैसला आज हो जाएगा. उपराज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन के निर्देशानुसार सोमवार को मुख्यमंत्री नारायणसामी को बहुमत साबित करना है.
    >>हालांकि पांच कांग्रेस विधायकों और एक द्रमुक विधायक के रविवार को इस्तीफा देने के बाद वी. नारायणसामी के लिए सरकार बचा पाना बड़ी चुनौती है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    3. भागवत बोले- दुनिया में भारत को प्रभावशाली तरीके से रखने के लिए बौद्धिक क्षत्रिय की जरूरत
    >>राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने सत्य और ज्ञान आधारित विश्व बनाने के भारत के प्रयासों में बौद्धिक गुलामी को मुख्य अवरोध बताते हुए रविवार को कहा कि ऐसी स्थिति में दुनिया में अपना पक्ष प्रभावशाली ढंग से रखने के लिये देश को बौद्धिक क्षत्रिय की जरूरत है.
    >>सरसंघचालक ने महात्मा गांधी का उल्लेख करते हुए कहा, 'हिन्दुत्व सत्य के सतत अनुसंधान का नाम है, ये काम करते-करते आज हिन्दू समाज थक गया है, सो गया है, परन्तु जब जागेगा, तब पहले से अधिक ऊर्जा लेकर जागेगा और सारी दुनिया को प्रकाशित कर देगा.'

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    4.लिफ्ट हादसे में बाल बाल बचे कमलनाथ, घबराहट से तबीयत खराब, सीएम शिवराज ने फोन पर जाना हाल
    >>मध्‍य प्रदेश के इंदौर के एक निजी अस्पताल में लिफ्ट गिरने के हादसे में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ बाल बाल बच गए. यही नहीं, घबराहट की वजह से उनकी तबीयत बिगड़ गई और फिर उनका अस्पताल में ही ब्लड प्रेशर चेक कराया गया.
    >>इसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फोन कर उनकी सेहत के बारे में जानकारी ली है. इसके साथ ही सीएम ने इंदौर के कलेक्टर को पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    5. महाराष्‍ट्र में कोरोना के लगभग 7000 नए केस, CM उद्धव बोले- हालात नहीं सुधरे तो लगेगा लॉकडाउन
    >>महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार तेजी से बढ़ोतरी जारी है. राज्य में रविवार को 6,971 मामले सामने आए हैं. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 35 लोगों की मौत हुई है जबकि 2,417 लोग इस अवधि में ठीक हुए हैं.
    >>करीब 7 हजार नए मामलों के बाद महाराष्ट्र में संक्रमित लोगों की संख्या 21 लाख 884 पहुंच गई है. वहीं अब तक 19 लाख, 94 हजार 947 लोग ठीक हुए हैं. राज्य में अब तक 51,788 लोगों की मौत हुई है जबकि करीब 52,956 लोगों का अभी इलाज चल रहा है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    6.केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान, अब सभी मंत्री और अधिकारी करेंगे इलेक्ट्रिक गाड़ियों की सवारी
    >>दिल्ली सरकार ने अपनी सभी कारों को इलेक्ट्रिक गाड़ी में बदलने का निर्णय किया है. दिल्ली सरकार के मंत्री या अधिकारियों के आवागमन के लिए उपयोग की जाने वाली सभी लीज या किराए की कारों को अगले छह महीने के अंदर इलेक्ट्रिक गाड़ी में बदल दिया जाएगा.
    >>इसके साथ ही दिल्ली सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों की चार्जिंग को लेकर लोगों की आशंकाओं को दूर करने के लिए जमीन पर काम करना शुरू कर दिया है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    7.फिर बदलेगा उत्‍तर भारत का मौसम, कुछ राज्‍यों में बारिश और पहाड़ों पर बर्फबारी!
    >>देश में गर्मी बढ़ने के बाद एक बार फिर सर्दीका सितम लौटते हुए नजर आ रहा है. भारतीय मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से मौसम में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा.
    >>पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख समेत अन्य जगहों पर बारिश और बर्फबारी की संभावना है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    8. रुबीना दिलैक ने जीता 'Bigg Boss 14' का खिताब, दूसरे नंबर पर रहे राहुल वैद्य
    >>टीवी का सबसे मशहूर रियलिटी शो 'बिग बॉस 14  का खिताब रुबीना दिलैक ने जीत लिया है. वहीं, राहुल वैद्य दूसरे नंबर पर रहे हैं.
    >>बता दें, शुरू से ही रुबीना की फैन फॉलोइंग काफी बढ़ती नजर आ रही थी. रुबीना हमेशा ट्विटर पर ट्रेंड भी करती रहती थीं.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    9.Vijay Hazare Trophy 2021: चेन्नई के बल्लेबाज चमके, 2 दिन में 3 खिलाड़ियों का शतक
    >>न्नई सुपरकिंग्स के खिलाड़ियों ने आईपीएल 2021 के पहले धमाकेदार शुरुआत की है. विजय हजारे ट्रॉफी 2021  के पहले दो दिन में टीम के तीन खिलाड़ियों ने शतक लगाया.
    >>यह टीम के लिए अच्छा कहा जा सकता है क्योंकि पिछले सीजन में टीम प्लेऑफ में जगह नहीं बना सकी थी और 7वें नंबर पर रही थी. लीग के इतिहास पहली बार देखने को मिला था कि जब चेन्नई की टीम प्लेऑफ में जगह बनाने में असफल रही थी.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    10. पिच को लेकर हम कभी शिकायत नहीं करते, बहस नहीं होनी चाहिए- रोहित शर्मा
    >>भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट 24 फरवरी से अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम की रेस में दोनों टीमें बनी हुई हैं.
    >>इस बीच मैच के पहले पिच को लेकर टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा का बड़ा बयान आया है. उन्होंने कहा कि घरेलू टीम को अपने हिसाब से पिच बनाने की छूट है. जब हम विदेशी दौरे पर जाते हैं तब हमारे बारे में भी कोई नहीं सोचता है. पिच दोनों टीम के लिए एक जैसी ही होती हैं.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)
    Published by:Manish Kumar
    First published: