दिल्ली में बढ़ा लॉकडाउन, पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें एक क्लिक में

दिल्ली में कोरोना के आंकड़े लगातार डरा रहे हैं.

दिल्ली में कोरोना के आंकड़े लगातार डरा रहे हैं.

आइए जानते हैं उन प्रमुख खबरों के बारे में जिन्होंने देश ही नहीं दुनियाभर में सुर्खियां बटोरीं और आज इन पर आप सबकी रहेगी नजर.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक और हफ्ते के लिए लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ा दिया गया है. सीरम इंस्‍टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के सीईओ अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) ने कहा है कि भारत में कोरोना वैक्‍सीन कोविशील्‍ड (Covishield) की जल्‍द सप्‍लाई करने की मांग वाली फोन कॉल उनके पास आ रही हैं. ये कॉल देश के कुछ सबसे पावरफुल लोग भी कर रहे हैं. आईए एक नजर डालते हैं देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरों पर....

1. दिल्ली में एक और हफ्ते के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, CM केजरीवाल ने किया ऐलान

>>दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक और हफ्ते के लिए लॉकडाउन  बढ़ा दिया गया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शनिवार को लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की.

>>दिल्ली में फिलहाल लॉकडाउन 3 मई सुबह 5 बजे तक है. अब ये एक हफ्ते के लिए और आगे बढ़ा दिया गया है.
(यहां पढ़ें पूरी खबर)

2. लंदन जाकर पूनावाला का आरोप, कोविशील्ड वैक्सीन के लिए पावरफुल लोग कर रहे परेशान

>>ऑक्‍सफोर्ड यूनिवर्सिटी के साथ मिलकर कोरोना वैक्‍सीन बनाने वाली पुणे की कंपनी सीरम इंस्‍टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के सीईओ अदार पूनावाला ने विदेशी अखबार से बातचीत की है.



>>इसमें उन्‍होंने कहा है कि भारत में कोरोना वैक्‍सीन कोविशील्‍ड (Covishield) की जल्‍द सप्‍लाई करने की मांग वाली फोन कॉल उनके पास आ रही हैं. ये कॉल देश के कुछ सबसे पावरफुल लोग भी कर रहे हैं.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

3. महाराष्ट्र के बाद कर्नाटक में कोरोना का कहर, 24 घंटे में 40 हजार से ज्यादा केस, 271 मौतें

>>महाराष्ट्र के बाद कर्नाटक में कोविड-19 महामारी से स्थिति भयावह होती जा रही है. यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 40,990 नए केस मिले हैं और 271 लोगों की मौत हो गई.

>>नए मामले सामने आने के बाद राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 15,64,132 हो गई है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

4. भारत पहुंची रूस की कोरोना वैक्सीन 'स्पूतनिक V', तीसरे चरण के टीकाकरण में मिलेगी मदद

>>भारत में कोरोना वैक्सीन की कमी के बीच रूस की स्पुतनिक वैक्सीन भारत पहुंच गई है.

>>स्पुतनिक वैक्सीन के भारत आने से तीसरे चरण के वैक्सीनेशन में तेजी देखने को मिलेगी. भारत में 18 से 44 साल के लोगों के लिए तीसरे चरण का वैक्सीनेशन (3rd Phase of Vaccination) शुरू हो गया है. तीसरे चरण के लिए भारी संख्या में लोगों ने अपना पंजीकरण करवाया है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

5. जमीन हड़पने के आरोप पर CM KCR ने छीना ई राजेंद्र का मंत्रिपद, जांच के दिए आदेश

>> तेलंगाना के मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने जमीन हड़पने के आरोपों पर अपने ही मंत्री का पद छीन लिया है.

>>किसानों ने राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ई राजेंद्र के ऊपर उनकी जमीन हड़पने का आरोप लगाया था. उन्‍होंने मामले की शिकायत मुख्‍यमंत्री केसीआर से भी की थी. इसके बाद सीएम केसीआर (KCR) ने कार्रवाई करते हुए स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ई राजेंद्र (E Rajender) से उनका पोर्टफोलियो छीन लिया है

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

6. अब दुनिया में कोरोना वायरस का केंद्र है भारत, यह कोविड की लहर नहीं सुनामी है: राहुल गांधी

>> देश में दिनोंदिन लगातार कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं. शनिवार को को स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों ने एक बार फिर सबको चौंकाया है. अस्‍पतालों में ऑक्‍सीजन (Oxygen) और अधिकांश राज्‍यों में वैक्‍सीन (Corona Vaccine) की कमी देखने को मिल रही है.

>>इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने देश में छाए कोरोना संकट पर बातचीत की है. उनका कहना है कि इस समय भारत पूरी दुनिया में कोरोना वायरस संक्रमण का केंद्र है. पूरी दुनिया हमारे देश में जो भी देख रही है उससे विचलित हो रही है. राहुल गांधी ने इस दौरान सरकार पर भी निशाना साधा.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

7.दिल्ली में कोरोना का कहर, 24 घंटे में आए 25, 219 नए केस, रिकॉर्ड 412 लोगों की मौत

>>दिल्ली में कोरोना (Coronavirus) ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है. पिछले 24 घंटों के दौरान दिल्ली में कोरोना के 25, 219 नए केस सामने आए हैं और 412 लोगों की मौत हुई है.

>>दिल्ली में कोरोना से मौत का यह आंकड़ा अब तक का सबसे बड़ा है. अब देश की राजधानी में सक्रिय मरीजों की संख्या 96, 747 हो गई है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

8. चेन्नई सुपर किंग्स को मुंबई इंडियंस ने दी मात, महेंद्र सिंह धोनी ने बताई हार की वजह

>> तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को मुंबई इंडियंस के खिलाफ शनिवार को IPL-2021 के मुकाबले में 4 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी.

>>दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में चेन्नई ने 4 विकेट पर 218 रन बनाए जिसके बाद मुंबई टीम ने 6 विकेट खोकर अंतिम गेंद पर लक्ष्य हासिल कर लिया. चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने हार का कारण खराब फील्डिंग और अहम मौकों पर विकेट नहीं मिलना बताया.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

9. इनकम टैक्स को लेकर बड़ा अपडेट! FY20 के लिए ITR अब इस तारीख तक कर सकेंगे रिटर्न

>> देश में कोरोना (Covid-19) के चलते मौजूदा हालातों को ध्यान में रखते हुए सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेज (CBDT) ने बड़ा कदम उठाते हुए कुछ टैक्स कम्प्लायंस की समय सीमा को बढ़ाने का फैसला किया है. फाइनेंस मिनिस्ट्री ने कहा,"कोरोना का संक्रमण फैलने और टैक्सपेयर्सटैक्स कंसल्टेंट्स और अन्य स्टेकहोल्डर्स से कई निवेदन मिलने के मद्देनजर सरकार ने कुछ कम्प्लायंस की समय सीमा बढ़ा दी हैं. 

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

10. केन विलियमसन बने डेविड वॉर्नर की जगह सनराइजर्स हैदराबाद के नए कप्तान

>> सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों के लिए न्यूजीलैंड के खिलाड़ी केन विलियमसन को टीम का नया कप्तान बनाया है. फिलहाल टीम की कप्तानी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेविड वॉर्नर कर रहे थे.

>>सनराइजर्स हैदराबाद का इस सत्र में प्रदर्शन बेहद खराब है. हैदराबाद की टीम को छह मुकाबलों में पांच बार हार मिली है. यह टीम आईपीएल अंकतालिका में सबसे निचले स्थान पर है. खुद डेविड वॉर्नर रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज