LoC पर 10 आतंकियों के छिपे होने की ख़बर, रोका गया व्यापार

News18Hindi
Updated: April 24, 2019, 11:46 PM IST

आतंकियों की गतिविधियों की वजह से यह फैसला लिया गया है. खबर है कि आतंकी नशे का व्यापार, अवैध हथियारों की सप्लाई और घाटी में देश विरोधी ताकतों की मदद कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 24, 2019, 11:46 PM IST
  • Share this:
जम्मू-कश्मीर में भारत पाकिस्तान की नियंत्रण रेखा पर 10 आतंकियों पर छिपे होने की खबर के बाद से व्यापार रोक दिया गया है. गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान में रहे 10 आतंकी हैं जिनकी वजह से लाइन ऑफ कंट्रोल पर जो कि जम्मू-कश्मीर और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर सीमा पर है वहां व्यापार को प्रतिबंधित किया गया है.

ये भी पढ़ें- मोदी के 'न्यूक्लियर अटैक' बयान पर बोलीं महबूबा- ...पाक ने भी ईद के लिए नहीं रखा

सरकार की ओर से आतंकियों की गतिविधियों के कारण यह फैसला लिया गया है. खबर है कि आतंकी नशे का व्यापार, अवैध हथियारों की सप्लाई और घाटी में देश विरोधी ताकतों की मदद कर रहे हैं.

इन आतंकियों के नाम बशीर अहमद भट, शब्बीर इलाही, शौकत अहमद भट, नूर मोहम्मद, खुर्शीद, इम्तियाज, अहमद खान, शाहिद, अहमद शाह, मेहराजुद्दीन, नजीर अहमद बताए जा रहे हैं. ये सभी कश्मीर के रहने वाले हैं और पिछले कुछ सालों में इन्होंने पाकिस्तान में एंट्री ली जिसके बाद से इन्होंने अपनी संदिग्ध गतिविधियों को अंजाम देना शुरू कर दिया.

ये भी पढ़ें- 2017 में मानव ढाल की तरह हुआ था इस्तेमाल, अब चुनाव ड्यूटी पर फारूक अहमद डार

खबर है कि इन आतंकियों ने पाकिस्तान जाने के बाद अपनी ट्रेडिंग फर्म खोली जिसके बाद ये वहां से सारा पैसा अपने रिश्तेदारों और आतंकी संगठनों को भेज रहे थे. आतंकियों की भेजी हुई रकम का किन-किन लोगों ने कब इस्तेमाल किया इसकी जांच चल रही है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 24, 2019, 2:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...