लाइव टीवी

कर्नाटक : 10 विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ, कांग्रेस-JDS छोड़कर आए थे बीजेपी में

News18Hindi
Updated: February 6, 2020, 1:57 PM IST
कर्नाटक : 10 विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ, कांग्रेस-JDS छोड़कर आए थे बीजेपी में
येदियुरप्पा कैबिनेट का हुआ विस्तार, विधायकों ने ली शपथ

कांग्रेस- जद (एस) छोड़कर आने वाले 11 नेताओं में से केवल अथनी के विधायक महेश कुमाथल्ली को छोड़कर बाकी 10 विधायकों को येदियुरप्पा मंत्रिमंडल में शामिल किया गया

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 6, 2020, 1:57 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. कांग्रेस और जद (एस) छोड़कर भाजपा (BJP) में शामिल होने वाले और पार्टी के टिकट पर विधानसभा उपचुनाव जीतने वाले दस विधायकों को आज कैबिनेट विस्तार में मंत्री पद की शपथ दिलाई गई. कर्नाटक (Karnataka) के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने मीडिया से कहा था कि पार्टी अध्यक्ष और दिल्ली में अन्य नेताओं के साथ विचार-विमर्श के बाद दस विधायकों को मंत्री बनाने का निर्णय लिया गया है. उन्होंने बताया था कि कांग्रेस- जद (एस) छोड़कर आने वाले 11 नेताओं में से केवल अथनी के विधायक महेश कुमाथल्ली को मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया जाएगा.

बीएस येदियुरप्पा ने बेंगलुरु में कहा था, 'दिल्ली में पार्टी के नेता और पार्टी अध्यक्ष के साथ मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा. 10 विधायकों को इसमें शामिल करने के बाद कुछ और लोगों को शामिल करने पर विचार किया जाएगा.' येदियुरप्पा ने विधायक उमेश कट्टी को मंत्री बनाने के बारे में कहा कि उन्हें मंत्री पद दिया जाएगा. लेकिन उन्हें इस विस्तार में कैबिनेट में शामिल करना मुश्किल होगा. मैं उनसे कहूंगा कि उन्हें जल्द बड़ी जिम्मेदारी दी जाएगी.

कांग्रेस और जद (एस) छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले सभी विधायकों ने दिसंबर में हुए विधानसभा उपचुनावों में जीत हासिल की थी. रविवार को येदियुरप्पा ने भाजपा के तीन वरिष्ठ विधायकों को कैबिनेट में शामिल करने की बात कही थी. इनमें अरविंद लिंबावली, सीपी योगेश्वरा और उमेश कट्टी के नाम थे.



कर्नाटक में दो महीने पहले दिसंबर में 15 सीटों पर उपचुनाव हुए थे. इस चुनाव के नतीजे में भाजपा को 12, कांग्रेस को 2 और निर्दलीय को 1 सीट मिली थी. उस समय येदियुरप्पा ने भाजपा में आये सभी विधायकों को मंत्री बनाने को कहा था.

ये भी पढ़ें: उम्मीदों पर खरे उतरेंगे लेकिन विपक्ष की बेरोजगारी खत्म नहीं होने देंगे: PM

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 1:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading