लाइव टीवी

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स के 10 हजार कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

भाषा
Updated: October 14, 2019, 4:47 PM IST
हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स के 10 हजार कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर
हड़ताल पर बैठे HAL कर्मचारी

कर्मचारी संगठनों ने एचएएल (HAL) के सभी केंद्रों को नोटिस भेजकर एक जनवरी 2017 से भत्तों के पुनर्निर्धारण की मांग के समर्थन में 14 अक्टूबर से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाने का निर्देश दिया है.

  • Share this:
बेंगलुरु. हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) की देशभर की सभी नौ इकाइयों के कर्मचारियों ने अपनी विभिन्न मांगों के समर्थन में सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू की.

ऑल इंडिया एचएएल ट्रेड यूनियन्स कॉर्डिनेशन कमेटी ने प्रबंधन से बातचीत किसी नतीजे पर नहीं पहुंचने के बाद रविवार को अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा की थी.

कमेटी के मुख्य संयोजक सूर्यदेवरा चंद्रशेखर ने पीटीआई-भाषा को बताया, 'पूरे देश में एचएएल की सभी नौ इकाईयों में कर्मचारी हड़ताल कर रहे हैं. यहां 10,000 से अधिक कर्मचारी हड़ताल पर हैं, जिस वजह से काम ठप पड़ा है.'

कर्मचारी विरोध में सड़कों पर उतर आए हैं

यूनियन के नेता ने कहा कि कर्मचारी विरोध में सड़कों पर उतर आए हैं. एचएएल प्रबंधन ने रविवार को कहा कि सौहार्दपूर्ण समाधान निकालने के हरसंभव प्रयास किए गए.

हालांकि, एचएएल प्रबंधन ने कहा कि यह 1 जनवरी, 2017 से पूर्वव्यापी वेतन संशोधन पर देश भर में अपने सभी 9 स्थानों पर हड़ताल को रोकने का प्रयास कर रहा था.


कर्मचारी संघों के एक शीर्ष निकाय ने कहा था कि प्रबंधन ने उनकी ‘उचित और वाजिब मांग’ पर विचार करने से ‘इंकार कर’ दिया.


Loading...

दावा किया गया कि कर्मचारियों के भत्तों में संशोधन समेत मांगों को लेकर प्रबंधन से वार्ता विफल रहने के बाद


यह भी पढ़ें: जानिए भारत ने अब तक बनाए कितने स्वदेशी विमान, उसमें कितने रहे हिट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 4:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...