अपना शहर चुनें

States

लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले PM मोदी तैयार करवा रहे 100 दिन का एजेंडा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ), नीति आयोग और प्रिंसिपल साइंटिफिक एडवाइजर से सत्ता में आने के बाद का 100 दिन का एजेंडा तैयार करने को कहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2019, 7:13 PM IST
  • Share this:
लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान हो चुका है. 19 मई को मतदान का दूसरा चरण होगा. इसके बाद पांच चरण और होंगे. 23 मई को नतीजे घोषित किए जाएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूरा भरोसा है कि उनकी सरकार दोबारा सत्ता में आएगी. इसी भरोसे के साथ पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ), नीति आयोग और प्रिंसिपल साइंटिफिक एडवाइजर से सत्ता में आने के बाद का 100 दिन का एजेंडा तैयार करने को कहा है. इस एजेंडे में अगले पांच सालों में GDP को दोहरे अंक तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है.

हिन्दुस्तान टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक सरकार के तीन शीर्ष अधिकारियों के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी ने तीन बड़े विभागों को पहले ही 100 दिन का एजेंडा तैयार करने के निर्देश दे दिए हैं. खबर के मुताबिक पीएम मोदी ने पीएमओ, नीति आयोग के वाइस चेयरमैन और प्रिंसिपल साइंटिफिक एडवाइजर को स्व्च्छ भारत अभियान के साथ व्यापक आर्थिक और नौकरशाही सुधारों का एक एजेंडा तैयार करने का काम सौंपा है.

इसे भी पढ़ें :- दिल्ली में आप के गठबंधन पर राहुल का ट्वीट, हम गठबंधन को तैयार पर केजरीवाल ले रहे यू टर्न



हिन्दुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक पीएम मोदी ने 100 दिन के एजेंडे में खनिज, तेल व गैस, बुनियादी ढांचे और शिक्षा के क्षेत्र में ध्यान केंद्रित करने को कहा है, ताकि 2047 तक भारत को एक विकसित देश की श्रेणी में खड़ा किया जा सके. मोदी के निर्देश के बाद अधिकारियों ने कहा है कि कुछ क्षेत्रों में विशेष ध्यान देकर GDP को 2.5% तक आसानी से बढ़ाया जा सकता है. 100 दिन के एजेंडे में देश के आर्थिक विकास और रोजगार के क्षेत्र में ध्यान केंद्रित करने को कहा गया है. अधिकारियों के मुताबिक पीने के पानी और नदियों को आपस में जोड़ने की योजना पर प्राथमिकता से काम किया जाएगा ताकि भारत को ब्रह्मपुत्र नदी के ऊपर चीन के बांध के खतरे के साथ सिंधु जिल संधि में भारत के तहत नदियों के ज्यादा उपयोग से खतरा न हो.
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज