COVID-19: महाराष्ट्र की मदद के लिए केरल ने बढ़ाए हाथ, भेजी 100 सदस्यीय मेडिकल टीम

COVID-19: महाराष्ट्र की मदद के लिए केरल ने बढ़ाए हाथ, भेजी 100 सदस्यीय मेडिकल टीम
केरल के वित्त मंत्री ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है.

केरल (Kerala) के वित्त मंत्री थॉमस इसाक ने ट्वीट किया, 'केरल के डॉक्टरों और नर्सों की एक 100 सदस्यीय मेडिकल टीम कोविड-19 के खिलाफ जंग लड़ने के लिए मुंबई पहुंच चुकी है.'

  • Share this:
मुंबई. कोरोना वायरस (Coronavirus) महमारी का गढ़ बन चुके महाराष्ट्र (Maharashtra) की मदद के लिए केरल (Kerala) की सरकार आगे आई है. केरल सरकार ने महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के इलाज के लिए 100 सदस्यीय मेडिकल टीम (Medical team) भेजी है. केरल (Kerala) के वित्त मंत्री थॉमस इसाक ने ट्वीट किया, 'केरल के डॉक्टरों और नर्सों की एक 100 सदस्यीय मेडिकल टीम कोविड-19 के खिलाफ जंग लड़ने के लिए मुंबई पहुंच चुकी है.'

उन्होंने कहा 100 सदस्यीय टीम का नेतृत्व संतोष कुमार कर रहे हैं, जो टीवीएम मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक पद पर कार्यरत हैं. इससे पहले एडवांस टीम हिल्स अस्पताल पहुंच चुकी है. ये टीम मुंबई में 600 बेड वाले अस्पताल में अपनी सर्विस देगी.


अगले सप्ताह आएगी एक और टीम
जानकारी के मुताबिक, अगले सप्ताह 50 डॉक्टरों और 100 नर्सों की टीम और महाराष्ट्र आएगी और कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का इलाज करेगी.





महाराष्ट्र सरकार ने मांगी थी मदद
बता दें कि मुंबई में कोरोना के बढ़ते संक्रमण से डॉक्टरों और नर्सों की कमी की समस्या सामने आ रही है. महाराष्ट्र के मेडिकल डायरेक्टर डॉ टीपी लहाने ने केरल के स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखकर कोरोना से इलाज के लिए 50 विशेषज्ञ डॉक्टरों और 100 नर्सों भेजने की मांग की थी. उनके रहने खाने और बाकी सब व्यवस्था महाराष्ट्र सरकार करेगी और वेतन भी देगी.

65 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित
स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से आज जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस मरीज़ों की कुल संख्या बढ़कर 1,82,143 हो गई है और जबकि इस वायरस से अब तक 5,164 लोगों की मौत हो चुकी है. महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना के 2940 मामले सामने आने के बाद संक्रमित मरीजों की संख्या 65168 हो गई है.

हालांकि, राहत की बात यह है कि 86,984 मरीज कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading