Home /News /nation /

मुंबई में पहले दिन धीमी रही 18+ वालों की वैक्सीनेशन, महज 1 हजार लोगों का लगा टीका

मुंबई में पहले दिन धीमी रही 18+ वालों की वैक्सीनेशन, महज 1 हजार लोगों का लगा टीका

अमेरिका ने वैक्सीन के लिए कच्चे माल की आपूर्ति पर लगे प्रतिबंध को हटा दिया है. @MEAIndia

अमेरिका ने वैक्सीन के लिए कच्चे माल की आपूर्ति पर लगे प्रतिबंध को हटा दिया है. @MEAIndia

Mumbai 3rd Phase Vaccination Drive: अतिरिक्त नगर आयुक्त सुरेश काकानी ने कहा, ''आज हमने अपने पांच केन्द्रों में से प्रत्येक केन्द्र में 18 से 44 वर्ष की आयु के 200 लोगों की टीका लगाने का लगाने का लक्ष्य रखा था, जिसे हासिल कर लिया गया है.

अधिक पढ़ें ...
    मुंबई. मुंबई में शनिवार को 18 से 44 साल की आयु के व्यक्तियों को टीका लगाने के पहले दिन 1,000 लोगों की टीका (Mumbai Corona Vaccination Drive) लगाया गया. बृह्नमुंबई नगर निगम (बीएमसी) के एक अधिकारी ने कहा कि नगर निकाय ने रविवार को 18 से 44 साल की आयु के 2,500 लोगों की टीका लगाने का लक्ष्य रखा है.

    अतिरिक्त नगर आयुक्त सुरेश काकानी ने कहा, ''आज हमने अपने पांच केन्द्रों में से प्रत्येक केन्द्र में 18 से 44 वर्ष की आयु के 200 लोगों की टीका लगाने का लगाने का लक्ष्य रखा था, जिसे हासिल कर लिया गया है. प्रत्येक केन्द्र में 200 लोगों की टीका लगाए जाने का अनुमान है.'' बीएमसी ने 18 से 44 साल की आयु के लोगों को टीका लगाने के लिये पांच कोविड-19 टीकाकरण केन्द्रों को चिन्हित किया था.

    मुंबई के इन अस्पतालों में लगाई गई 18+ को वैक्सीन
    इनमें नायर अस्पताल, बीकेसी जंबो अस्पताल, कूपर अस्पताल, सेवन हिल्स अस्पताल और राजावाड़ी अस्पताल शामिल हैं. काकानी ने कहा कि बीएमसी ने रविवार को हर केन्द्र में इस आयुवर्ग के 500 लोगों की टीका लगाने का लक्ष्य रखा है. उन्होंने कहा, ''इस लिहाज से कल (रविवार को) 2,500 लोगों की टीका लगाया जाएगा.''

    काकानी ने कहा कि केन्द्र से मिली आपूर्ति के आधार पर 45 साल से अधिक आयु के लोगों के लिये अलग से टीकाकरण कार्यक्रम चलता रहेगा.

    टीका लगवाने में न करें जल्दबाजी 
    मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य की जनता को संबोधित करते हुए ऐलान किया था कि 1 मई से राज्य में 18 से 44 वर्ष की आयु के नागरिकों के टीकाकरण की शुरुआत होगी. उन्होंने टीका लगवाने के लिए जल्दबाजी या भीड़ न करने की अपील की. उन्होंने कहा, ‘जिन लोगों को टीका लगाने के लिए बुलाया जाए, वही टीकाकरण केंद्रों पर जाएं. हम टीकाकरण केंद्रों का कोरोना वायरस प्रसारक मंडल बनना नहीं चाहते. मैं भरोसा दिलाता हूं कि राज्य के हर नागरिक को टीका मिलेगा.’



    (Disclaimer: यह खबर सीधे सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे News18Hindi टीम ने संपादित नहीं किया है.)undefined

    Tags: Corona in Mumbai, Corona vaccine, Corona Vaccine in India, Coronavirus in Mumbai

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर