लाइव टीवी

UP: अब कासगंज में 10वीं की छात्रा से 4 युवकों ने किया गैंगरेप

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 2, 2019, 1:13 PM IST
UP: अब कासगंज में 10वीं की छात्रा से 4 युवकों ने किया गैंगरेप
कासगंज में एक नाबालिग छात्रा से गैंगरेप का मामला सामने आया है.

मामला कासगंज (Kasganj) के सढ़पुरा थाना क्षेत्र के एक गांव का है. यहां 10वीं की छात्रा शौच के लिए घर से निकली थी, तभी गांव के 4 युवकों ने उसे दबोच लिया और रेप किया. मामले में छात्रा की शिकायत पर पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ गैंगरेप का मामला दर्ज कर लिया है.

  • Share this:
कासगंज. एक तरफ हैदराबाद (Hyderabad) में गैंगरेप (Gangrape) और हत्याकांड (Murder Case) ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है, वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भी इस तरह की वारदात थमने का नाम नहीं ले रही है. संभल में अभी एक लड़की ने रेप और जलाए जाने के बाद दम तोड़ दिया, वहीं अब कासगंज से गैंगरेप की खबर आई है. यहां एक नाबालिग दलित छात्रा के साथ उसके ही गांव के 4 युवकों ने गैंगरेप किया. पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है.

जानकारी के अनुसार मामला सढ़पुरा थाना क्षेत्र के एक गांव का है. छात्रा को गंभीर हालत में पुलिस कासगंज जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. उसने बताया कि वह रविवार की शाम शौच करने के लिए घर के बाहर निकली थी, तभी गांव के ही अंकित, घनश्याम, सुरेश और पुष्पेन्द्र उसे उठाकर ले गए और बाग में ले रेप किया. वारदात के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए. मामले में छात्रा की शिकायत पर पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ गैंगरेप का मामला दर्ज कर लिया है. अरोपियों को पकड़ने के लिए 4 टीमें की गठित की गई हैं. उधर इस मामले में सीएमओ डॉ. प्रतिमा सिंह ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश को ताक पर रखकर पीड़िता का नाम भी बखान कर दिया.

संभल में कड़ी सुरक्षा के बीच लोगों ने दी रेप पीड़िता को अंतिम विदाई
उधर, संभल (Sambhal) के नखासा थाना क्षेत्र के एक कस्बे में दुष्कर्म के बाद जिंदा जलाई गई किशोरी का शव पोस्टमार्टम के बाद रविवार को घर पहुंचा. शव घर पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया. यही नहीं पीड़ित परिवार के घर लोगों के पहुंचने का सिलसिला भी शुरू हो गया. जिसके बाद एहतियातन पुलिस बल भी तैनात कर दिया. देर शाम कड़ी सुरक्षा के बीच पीड़िता को सुपुर्द-ए-खाक किया गया.

बता दें 9 दिन जिंदगी और मौत के बीच जूझती किशोरी की शनिवार को दिल्ली के सफदरजंग में इलाज के दौरान मौत हो गई थी. संभल विधायक नवाब इकबाल महमूद, जाट समाज की प्रदेश अध्यक्ष डॉ शालिनी राकेश समेत तमाम नेता किशोरी के घर पहुंचे. हालांकि इस दौरान पुलिस मुस्तैद दिखी. पुलिस के अधिकारियों ने भी पीड़ित परिवार को आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया.

घर में अकेला पाकर किया था रेप
21 नवंबर को संभल (Sambhal) के नखासा थाना क्षेत्र में जब पीड़िता घर में अकेली थी तो उसके पड़ोसी युवक ने रेप किया. दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी ने पीड़ित किशोरी पर केरोसिन छिड़ककर आग लगा दी थी. गंभीर रूप से झुलसी किशोरी को जिला अस्पताल में एडमिट कराया गया था. उसकी गंभीर हालत को देखते हुए दिल्ली रेफर कर दिया गया था.
Loading...

फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा मुकदमा
मामले में पुलिस ने आरोपी जीशान को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज कर लिया है. इतना ही नहीं आरोपी के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई भी की गई है. एएसपी अलोक जायसवाल ने बताया कि मामले को फ़ास्टट्रैक कोर्ट में ले जाकर पीड़िता को त्वरित न्याय दिलवाया जाएगा.

इनपुट: अजेंद्र शर्मा

ये भी पढ़ें: अब VHP के राम मंदिर मॉडल को लेकर बवाल, रामालय ट्रस्ट और संत समाज आमने-सामने

यूपी में नहीं रुक रहा पराली जलाना, योगी सरकार ने 26 जिलों के SSP से मांगा जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2019, 12:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...