कोरोना वायरस: अस्पताल से छुट्टी मिली तो भीड़ इकट्ठा कर मनाने लगे जश्न, 11 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

कोरोना वायरस: अस्पताल से छुट्टी मिली तो भीड़ इकट्ठा कर मनाने लगे जश्न, 11 लोगों के खिलाफ केस दर्ज
सांकेतिक तस्वीर

कोरोना (Coronavirus) के इस मरीज को 7 मई को वडोदरा के GMERS हॉस्पिटल से छुट्टी मिली थी. पिछले 14 दिनों वो यहां भर्ती थे.

  • Share this:
गोधरा. गुजरात के गोधरा (Godhara) में 11 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. आरोप है कि ये सब कोरोना के एक मरीज (Coronavirus Patient) को हॉस्पिटल से छुट्टी मिलने के बाद जश्न मनाने के लिए पहुंच गए. पुलिस के मुताबिक करीब 50 लोगों की भीड़ यहां पहुंची थी. मरीज के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है. गोधरा 'बी' डिवीजन पुलिस के मुताबिक मामले की जांच चल रही है. साथ ही भीड़ में पहुंचे कई और लोगों की पहचान की जा रही है.

लॉकाउन तोड़कर जश्न की तैयारी
अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक कोरोना के इस मरीज को 7 मई को वडोदरा के GMERS हॉस्पिटल से छुट्टी मिली थी. पिछले 14 दिनों वो यहां भर्ती थे. पुलिस के मुताबिक जैसे ही उसके आने की लोगों को जानकारी मिली, दोस्त, पड़ोसी और रिश्तेदार सारे शहर के मस्जिद-इ-अबरार के सामने जमा हो गए. ये सब उऩका स्वागत करना चाहते थे. लॉकडाउन का पालन न करने के चलते 11 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है.

आरोपियों की होगी गिरफ्तारी
गोधरा 'बी' डिवीजन पुलिस स्टेशन के इंसपेक्टर ने घटना की पूरी जानकारी देते हुए कहा, 'ये घटना गुरुवार देर रात की है. मरीज दो हफ्ते से वडोदरा के एक हॉस्पिटल में एडमिट था. हमें पता चला कि बच्चों और पड़ोसियों ने उनके स्वागत के लिए बड़ा प्लान तैयार किया था. ऐसे में वहां बड़ी भीड़ इकट्ठी हो गई. मरीज के पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव थी और वो अगले दिन शुक्रवार को पहुंची. जांच चल रही है और सोमवार को हम 11 लोगों को गिरफ्तार कर लेंगे.'



इऩ मामलों के तहत केस दर्ज
आरोपियों के खिलाफ धारा 143 (गैरकानूनी भीड़ का सदस्य), 147 (दंगा), 188 (सरकार का आदेश न मानना) के तहत मामला दर्ज किया गया है. फिलहाल मामले की जांच चल रही है. इस बीच गुजरात में शनिवार को और 394 व्यक्तियों के कोरोना वायरस संक्रमित पाये जाने के बाद राज्य में इस महामारी के मामले 7,797 हो गये और इस संक्रमण के 23 और मरीजों की मौत के साथ ही उसके चलते मरने वालों की संख्या 472 हो गयी.

ये भी पढ़ें:

महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या 20,000 के पार, जानें राज्यों का हाल

विदेश से लौटे लोगों ने बढ़ाई फिक्र, कोरोना मामलों की संख्या 60,000 के पार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज