अपना शहर चुनें

States

पाकिस्तान ने भारत की सीमा पर ड्रोन से गिराए 11 हैंड ग्रेनेड, फायरिंग कर सुरक्षाबलों ने खदेड़ा

पाकिस्तान में भारत की सीमा पर ड्रोन से गिराए 11 हैंड ग्रेनेड. (फाइल फोटो)
पाकिस्तान में भारत की सीमा पर ड्रोन से गिराए 11 हैंड ग्रेनेड. (फाइल फोटो)

भारत-पाकिस्‍तान बार्डर (India-Pakistan border) पर बरामद किए गए सभी हैंड ग्रेनेड (Hand Grenad) पाकिस्तान (Pakistan) के रावलपिंडी में एक आयुध कारखाने में तैयार किए गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 21, 2020, 4:31 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पंजाब (Punjab) के गुरदासपुर में भारत-पाकिस्‍तान बार्डर (India-Pakistan border) इलाके से भारत (India) में आतंक फैलने की पाकिस्तान (Pakistan) की साजिश का पर्दाफाश हुआ है. खबर है कि पाकिस्तान की ओर से ड्रोन की मदद से भारतीय सीमा पर 11 हैंड ग्रेनेड फेंके गए हैं. भारतीय सीमा पर बरामद किए गए सभी हैंड ग्रेनेड पाकिस्तान के रावलपिंडी में एक आयुध कारखाने में तैयार किए गए हैं.

बता दें कि शनिवार देर रात चकरी बॉर्डर पर बीएसएफ के जवानों ने भारतीय सीमा पर एक ड्रोन को आते हुए देखा था. इसके बाद बीएसएफ के जवान अलर्ट हो गए और उन्होंने कई राउंड फायरिंग की. हालांकि जवान ड्रोन को गिराने में कामयाब नहीं हो सके और ड्रोन वापस पाकिस्तान की तरफ लौट गया.

इस घटना के बाद पुलिस और बीएसएफ की टीम ने रविवार सुबह स्लाच गांव में सर्च ऑपरेशन चलाया. सर्च ऑपरेशन के दौरान गांव के पास से 11 हैंड ग्रेनेड बरामद हुए. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि ग्रेनेड का बॉक्स एक लकड़ी के फ्रेम से जुड़ा हुआ था और एक नायलॉन की रस्सी के सहारे ड्रोन से जमीन पर उतारा गया था.

इसे भी पढ़ें : इमरान ने कबूला- पाकिस्तानी सेना है दबाव में, कभी भी हो सकता है तख्तापलट



भारत की सीमा से बरामद किए गए हैंड ग्रेनेड आर्जे टाइप एचजी-84 श्रृंखला के हैं. इन ग्रेनेड की रेंज 30 मीटर रेडियस तक होती है. बता दें कि एचजी-84 ग्रेनेड का इस्तेमाल भारत में 2008 मुंबई आतंकी हमले, 1993 आतंकी हमले, 2001 संसद हमले में भी हुआ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज