जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की शामत, 17 दिनों में 27 से ज्यादा आतंकियों का सफाया

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की शामत, 17 दिनों में 27 से ज्यादा आतंकियों का सफाया
पाकिस्तानी सेना ने कुपवाडा के तंगधार में की फायरिंग.

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के कुलगाम, शोपियां, पुलवामा जैसे इलाकों में भारतीय सेना स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर अभियान चला रही है और आतंकियों के मंसूबों को नाकाम कर रही है.

  • Share this:
श्रीनगर/ नई दिल्ली. एक तरफ पूरा देश कोरोना महामारी से लड़ रहा है तो दूसरी तरफ भारतीय सेना (Indian Army) जम्मू-कश्मीर में आतंकियों का सफाया करने में लगी हुई है. जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir ) के कुलगाम, शोपियां, पुलवामा जैसे इलाकों में भारतीय सेना स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर अभियान चला रही है और आतंकियों के मंसूबों को नाकाम कर रही है. पिछले 17 से 18 दिनों में सेना और पुलिस ने 27 से ज्यादा आतंकवादियों को मार गिराया है.

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह (Jammu & Kashmir Director General of Police Dilbag Singh) ने इस पर जानकारी देते हुए बताया कि अप्रैल महीने में 11 ऑपरेशन हुए हैं, जिसमें 30 आतंकवादियों का सफाया हुआ है. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में भी आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी.


जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने 1 अप्रैल से 13 जून तक ही 72 आतंकी मार गिराए हैं. घाटी में इस साल सबसे अधिक आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन सक्रिय रहा. सुरक्षाबलों ने हिजबुल के 35 स्‍थानीय आतंकियों को मौत के घाट उतारा है. 10 जून तक मारे गए 16 आतंकियों की पहचान अभी नहीं हो पाई है. इनमें से 10 विदेशी आतंकी थे. सुरक्षाबलों ने जम्मू- कश्‍मीर में जनवरी से लेकर जून तक 100 से अधिक आतंकियों को ढेर किया है. ये आतंकी लश्‍कर-ए तैयबा, हिजबुल मुजाहिदीन और जैश-ए मोहम्‍मद समेत अन्‍य आतंकी संगठनों से जुड़े थे.



स्थानीय लोगों से मिली सेना को सूचना
वहीं सेना प्रमुख जनरल एम.एम.नरवाने ने कहा है कि हमें पिछले 10-15 दिन में कई सफलता मिली हैं, 15 से ज़्यादा आतंकवादी मारे गए. ये सब हो सका क्योंकि जम्मू-कश्मीर में सभी सुरक्षा बलों के बीच सहयोग और समन्वय रहा. ज्यादातर ऑपरेशन स्थानीय लोगों से मिली सूचना पर आधारित थे.

इस साल ढेर किये जा चुके हैं 101 आतंकी
बता दें हाल ही में अधिकारियों ने बताया था कि जम्मू-कश्मीर में इस साल सुरक्षा बल 101 आतंकवादियों को ढेर कर चुके हैं और दक्षिण कश्मीर में 125 और आतंकियों को मार गिराने पर केंद्रित कर रहे हैं, जिनमें 25 विदेशी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें:- कौन है पश्चिम बंगाल की वो युवती, जिसका पाकिस्तान के आतंकियों से कनेक्शन है
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading