• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • पढ़ें: तिहाड़ जेल से जारी हुआ अन्ना का देश के नाम संदेश

पढ़ें: तिहाड़ जेल से जारी हुआ अन्ना का देश के नाम संदेश

जनलोकपाल बिल के लिए अनशन पर बैठे अन्ना हजारे ने आज एक और धमाका कर दिया। अन्ना ने जेल के भीतर से ही अपने समर्थकों और देशवासियों के नाम एक वीडियो संदेश जारी कर दिया।

  • Share this:
    नई दिल्ली। जनलोकपाल बिल के लिए अनशन पर बैठे अन्ना हजारे ने आज एक और धमाका कर दिया। अन्ना ने जेल के भीतर से ही अपने समर्थकों और देशवासियों के नाम एक वीडियो संदेश जारी कर दिया। इस संदेश में अन्ना ने अपनी सेहत को लेकर लग रही अटकलों को विराम देते हुए कहा कि मैं पूरी तरह चुस्त-दुरुस्त हूं।

    अन्ना ने कहा-मैं तिहाड़ जेल में हूं। बाहर जो लोग प्रदर्शन कर रहे हैं उनसे मुझे ताकत मिल रही है। मैं थका हुआ महसूस नहीं कर रहा। मैं आज रात और तिहाड़ जेल में रहूंगा और कल बाहर आऊंगा। बाहर आकर मैं आप सब से बात करूंगा। हमें 15 दिन के अनशन की इजाजत मिली है लेकिन अगर जनलोकपाल बिल नहीं आया तो मैं और 7 दिन अनशन करूंगा। मैं जब टीवी पर देशभर के युवाओं, महिलाओं, बच्चों को सड़क पर निकलकर भारत माता की जय, वंदेमातरम के नारे लगाते देखता हूं तो मुझे उससे ताकत मिलती है।

    अन्ना ने कहा- मैं थका नहीं हूं और अब भी पांच किलोमीटर तक बिना किसी समस्या के चल सकता हूं। देश का युवा आगे बढ़कर सामने आ रहा है तो मैं अपना सपना पूरा होते देख रहा हूं। इस तरह के आंदोलन देश के लिए बहुत जरूरी हैं। ये आजादी की दूसरी लड़ाई है।

    अन्ना ने कहा- जब तक जनलोकपाल नहीं आ जाता तब तक देश की जेलें खाली नहीं रहनी चाहिए। सरकार को जनलोकपाल के लिए अब ज्यादा समय नहीं लेना चाहिए। ये अन्ना हजारे का मसला नहीं है। आज लोग सड़कों पर अन्ना हजारे की वजह से नहीं हैं। ये वो लोग हैं जो करप्शन से घुटन महसूस कर रहे हैं।

    अन्ना ने कहा-हम सरकार से सिर्फ दो बातें चाहते हैं। हमारे पैसे की हिफाजत करे और अच्छे कानून बनाए। 64 साल हो गए लेकिन अब तक देश के लोगों के हितों की रक्षा का कानून नहीं बना। सरकार ने हमें धोखा दिया। उसने हमारा मत बिल में शामिल ही नहीं किया। जब तक जनलोकपाल बिल अस्तित्व में नहीं आता, मैं अपना आंदोलन जारी रखूंगा।

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज