लाइव टीवी

कोरोना वायरस संक्रमण के केरल में सामने आये 12 नये मामले, संक्रमितों की संख्या हुई 49

News18Hindi
Updated: March 22, 2020, 10:07 AM IST
कोरोना वायरस संक्रमण के केरल में सामने आये 12 नये मामले, संक्रमितों की संख्या हुई 49
मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने केंद्र सरकार से माँगी मदद

मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने पत्रकारों से कहा कि छह नये मामले कासरगोड जिले में, तीन-तीन मामले कन्नूर और एर्णाकुलम में सामने आए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2020, 10:07 AM IST
  • Share this:
तिरुवनंतपुरम. केरल में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 12 नये मामले सामने आने के साथ राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 49 हो गई है. मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने इस बात की जानकारी दी. कोरोना वायरस पर समीक्षा बैठक के बाद विजयन ने पत्रकारों से कहा कि छह नये मामले कासरगोड जिले में, तीन-तीन मामले कन्नूर और एर्णाकुलम में सामने आए हैं.

कुआलालंपुर में फंसे 250 भारतीय छात्र
उन्होंने बताया कि आज इनके संक्रमित होने का पता चला है और हाल में वे दुबई से आए थे. विजयन ने केंद्र सरकार से मांग की कि कुआलालंपुर में फंसे 250 भारतीय छात्रों के मामले में तुरंत हस्तक्षेप करे और उनकी सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करे. विदेश मंत्री एस जयशंकर को लिखे पत्र में मुख्यमंत्री ने उनको इस मामले की जानकारी दी और कहा कि निर्धारित चिकित्सा प्रक्रिया के बाद छात्रों को वापस लाया जाना चाहिए. उन्होंने कहा, वे हवाई अड्डे पर फंसे हैं क्योंकि भारत आने वाली उड़ानें रद्द हो गई हैं.

केरल की सड़को पर सन्नाटा



उधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ लड़ाई को सफल बनाने के लिए लोगों से रविवार को ‘जनता कर्फ्यू’ का हिस्सा बनने का सभी से अनुरोध किया. जिसके चलते केरल की सड़को पर सन्नाटा नजर आया. मोदी ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सामाजिक दूरी बनाने के तहत रविवार को सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक ‘जनता कर्फ्यू’ (Janata Curfew) का प्रस्ताव रखा था.

महाराष्ट्र का भी यही हाल
कभी न सोने और कभी न रुकने के लिए जानी जाने वाली मायानगरी मुंबई की सड़कें रविवार सुबह से ही सुनसान रहीं और सार्वजिक स्थलों पर सन्नाटा रहा. महाराष्ट्र में संक्रमित लोगों संख्या देश में सबसे अधिक है, जिसके चलते राज्य सरकार ने कई दिशा-निर्देश जारी किए हैं.

ये भी पढ़ें : कोरोना: नहीं मानी सरकार की गाइडलाइन, अब इन धार्मिक संस्थानों के खिलाफ केस दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 10:07 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर