लाइव टीवी

महाराष्ट्र: एक ही परिवार के 12 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित, हज से लौटे थे 4 सदस्य

News18Hindi
Updated: March 27, 2020, 8:16 AM IST
महाराष्ट्र: एक ही परिवार के 12 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित, हज से लौटे थे 4 सदस्य
सांकेतिक तस्वीर

Coronavirus: परिवार के संपर्क में आने वाले सभी लोगों के सैंपल अब लिए जा रहे हैं. इन सबकी रिपोर्ट अब शुक्रवार को आने वाली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2020, 8:16 AM IST
  • Share this:
कोल्हापुर. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Coronavirus) तेजी से फैल रहा है. अब तक यहां 130 मामले सामने आ चुके हैं. इस बीच यहां से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. कोल्हापुर के पास एक ही परिवार के 12 लोग कोरोना वायरस के पॉजिटिव पाए गए हैं. सबसे पहले 23 मार्च को परिवार के 4 सदस्यों को टेस्ट हुआ था. ये चारों हज कर के लौटे थे.

ऐसे बढ़ता गया कोरोना वायरस का चेन
अंग्रेजी अखबार द टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, ये परिवार सांगली जिले के इस्लामपुर गांव का रहने वाला है. सबसे पहले हज से लौटे परिवार के 4 सदस्यों को आइसोलेशन में रखा गया. 23 मार्च को इन सबकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. 25 मार्च को परिवार के 5 और सदस्यों का टेस्ट कराया गया. ये पांचों भी पॉजिटिव पाए गए. इसके बाद मेडिकल टीम ने परिवार के 3 और लोगों को टेस्ट के लिए बुलाया. ये तीनों भी पॉजिटिव निकले. इस तरह से एक ही परिवार के 12 लोग खतरनाक कोरोना वायरस की चपेट में आ गए.

कई लोगो आ सकते है इसकी चपेट में



इस बीच सांगली जिले के सिविल सर्जन संजय सालुनखे ने कहा है कि इस परिवार के संपर्क में आने वाले सभी लोगों के सैंपल अब लिए जा रहे हैं. इन सबकी रिपोर्ट अब शुक्रवार को आने वाली है. डॉक्टरों को इस बात का डर है कि कोरोना का ये चेन काफी लंबा हो सकता है. यानी इस गांव के कई लोग इसकी चपेट में आ गए होंगे. इसके अलावा डॉक्टरों ने परिवार के सारे करीबी रिश्तेदारों को आइसोलेट कर दिया है.

महाराष्ट्र में बढ़ रही है संख्या
इस बीच महाराष्ट्र में कोरोना वारस से अब तक 3 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 130 लोग अब तक संक्रमित हुए हैं. कोल्हापुर, सांगली और पुणे से एक-एक नए मामले सामने आए हैं.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कर्फ्यू के दौरान लोगों से कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है. किराने का सामान, दूध, बेकरी, चिकित्सा आदि आवश्यक चीजों की दुकानें खुली रहेंगी. राज्य ने संक्रमण रोकने के लिए पूरे राज्य में कर्फ्यू लगा दिया, साथ ही सड़क पर थूकने वालों पर 1000 रुपये का जुर्माना लगाने की घोषणा की.

ये भी पढ़ें:

लॉकडाउन: 1 अप्रैल से बदलेगा इन बैंकों का नाम, जानें आपके पैसे का क्या होगा?

दुनियाभर में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 5 लाख पहुंची, 22 हजार की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 27, 2020, 7:59 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर