लाइव टीवी

चाइल्ड पोर्नोग्राफी फैलाने को लेकर 12 लोग गिरफ्तार, 20 के खिलाफ मामला दर्ज

भाषा
Updated: October 13, 2019, 4:42 PM IST
चाइल्ड पोर्नोग्राफी फैलाने को लेकर 12 लोग गिरफ्तार, 20 के खिलाफ मामला दर्ज
पुलिस ने कहा कि जिन पर बड़े पैमाने पर बाल अश्लीलता फैलाने का संदेह है उनके खिलाफ जांच हो रही है.

पुलिस ने बताया कि इस अभियान के तहत उसने कई ऐसे सोशल मीडिया ग्रुपों और 126 व्यक्तियों की पहचान की है जिन पर शक है.

  • Share this:
तिरूवनंतपुरम. केरल (Kerala) में सोशल मीडिया (Social Media) के माध्यम से कथित रूप से बाल अश्लीलता (चाइल्ड पोर्नोग्राफी) फैलाने को लेकर 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 20 के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

केरल पुलिस (Kerala Police) की बाल यौन उत्पीड़न निरोधक इकाई (सीसीएसई CCSE) द्वारा राज्य में 21 स्थानों पर छापा मारे जाने के बाद यह कार्रवाई हुई है. सीसीएसई इंटरपोल (Interpole) की बच्चों के खिलाफ अपराध संबंधी इकाई और इंटरनेशनल सेंटर फोर मिसिंग एंड एक्सप्लॉयटेड चिल्ड्रेन के साथ मिलकर काम करती है.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि 12 अक्टूबर को सुबह छह बजे छापा शुरू हुआ था जो रविवार को करीब एक बजे समाप्त हुआ. पुलिस ने एक विज्ञप्ति में बताया कि गिरफ्तार किये गये लोगों के पास से लैपटॉप, मोबाइल फोन मॉडम, हार्ड डिस्क, मेमोरी कार्ड, कंप्यूटर और अन्य इलेक्ट्रोनिक उपकरण जब्त किये गये.

पुलिस द्वारा चलाया गया यह तीसरा विशेष अभियान

पुलिस ने बताया कि जिन वाट्सऐप (Whatsapp) पर बाल अश्लीलता फैलायी जा रही थी, उनकी भी पहचान कर ली गयी है. पुलिस वाट्सऐप, टेलीग्राम और फेसबुक पर विभिन्न ग्रुपों पर कड़ी नजर रख रही है.

इंटरपोल की मदद से पुलिस द्वारा चलाया गया यह तीसरा विशेष अभियान था. इससे पहले अप्रैल और जून में ऐसा ही अभियान चलाया गया था.

यह भी पढ़ें:  फेसबुक में बने दोस्त, दुर्गा पंडाल में पहली बार मिले और 4 घंटे में कर ली शादी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 3:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...