Home /News /nation /

'देश बचाओ-युवा बचाओ' : सरकार के खिलाफ 12 युवा संगठनों का हल्‍ला बोल

'देश बचाओ-युवा बचाओ' : सरकार के खिलाफ 12 युवा संगठनों का हल्‍ला बोल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

बताया जा रहा है कि पांच राज्यों के चुनाव की घोषणा के बाद कांग्रेस इस प्रदर्शन को सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने का बड़ा मौका भी मान रही है.

    नरेंद्र मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ 12 राजनीतिक युवा संगठन सोमवार को हल्ला बोलेंगे. इस प्रदर्शन को 'देश बचाओ-युवा बचाओ' का नाम दिया गया है. इसमें बेरोजगारी, एसएससी परीक्षाओं में गड़बड़ी, पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम, महंगाई, राफेल सौदे में घोटाले के आरोप जैसे मुद्दों को लेकर युवा संगठनों के कार्यकर्ता मंडी हाउस से जंतर मंतर तक मार्च निकालेंगे.

    इसके लिए खास तरह की तैयारी की है, सभी मुद्दों के मद्देनजर अलग-अलग तरह की झांकियों को तैयार किया गया है. बड़ी संख्या में सभी दलों के यूथ विंग के कार्यकर्ताओं को देश भर से बुलाया गया है. बड़े चेहरों की अगर बात करें तो युवा कांग्रेस ने इस प्रदर्शन के लिए जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार, गुजरात के पटेल नेता हार्दिक पटेल, पश्चिम यूपी के युवा दलित नेता चंद्रशेखर आजाद जैसे नेताओं को भी प्रदर्शन में शामिल होने के लिए बुलाया है. हालांकि अभी तक इन युवा नेताओं की आने की पुष्टि नहीं हो सकी है.

    युवा विंग के इस प्रदर्शन में अलग-अलग मुद्दों पर झांकी निकाली जाएगी. जैसे पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों को लेकर पेट्रोल पंप की झांकी, मोदी सरकार में हुए कथित भ्रष्‍टाचार पर रावण के दस सिर की झांकी होगी. इसमें नीरव मोदी, मेहुल चौकसी, विजय माल्या सरीखे लोगों के पोस्टर लगाए जाएंगे. वही किसानों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर भी झांकी तैयार की गई है, इससे किसानों के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरा जाएगा.

    बताया जा रहा है कि पांच राज्यों के चुनाव की घोषणा के बाद कांग्रेस इस प्रदर्शन को सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने का बड़ा मौका भी मान रही है. इसके चलते कांग्रेस के कई बड़े नेताओं के भाषण भी इस प्रदर्शन के दौरान होंगे.

    Tags: Congress, Hardik Patel, Kanhaiya kumar, Narendra modi, Nsui, Politics

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर