Assam Flood: असम में बाढ़ का कहर, अब तक 122 की मौत, करीब 28 लाख लोग प्रभावित

Assam Flood: असम में बाढ़ का कहर, अब तक 122 की मौत, करीब 28 लाख लोग प्रभावित
असम में बाढ़ से तीन और लोगों की मौत (फाइल फोटो)

असम (Assam) राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) के मुताबिक, बारपेटा, कोकराझार और मोरिगांव जिले में एक-एक मौत का मामला सामने आया. राज्य में भूस्खलन और बाढ़ के कारण इस साल अब तक 122 लोगों की मौत हो चुकी है.

  • Share this:
गुवाहाटी. असम (Assam) में बाढ़ संबंधित घटनाओं में तीन और लोगों की मौत हो गई जबकि राज्य के 33 जिलों में से 26 में करीब 28 लाख लोग बाढ़ (Flood) के कारण प्रभावित हुए हैं. एक सरकारी बुलेटिन में शुक्रवार को यह जानकारी दी गई. राज्य में भूस्खलन और बाढ़ के कारण अब तक 122 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें से 96 लोगों की मौत बाढ़ संबंधित घटनाओं जबकि 26 की मौत भूस्खलन की वजह से हुई.

असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) के मुताबिक, बारपेटा, कोकराझार और मोरिगांव जिले में एक-एक मौत का मामला सामने आया. राज्य में भूस्खलन और बाढ़ के कारण इस साल अब तक 122 लोगों की मौत हो चुकी है. बता दें कि असम के 33 में से 33 जिले बाढ़ के पानी से डूब गए हैं. बाढ़ के कारण लगभग 28 लाख लोग प्रभावित हुए हैं. यहां बाढ़ के कारण हजारों घर क्षतिग्रस्त हो गए, फसलें तबाह हो गईं और कई स्थानों पर सड़कें और पुल टूट गए.

90 पशुओं की गई जान



असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बाढ़ संबंधी अपनी दैनिक रिपोर्ट में बताया कि दो व्यक्तियों की मौत बारपेटा में और एक व्यक्ति की मौत दक्षिण सालमारा जिले में हुई. कुल 122 लोगों की मौत हुई है जिनमें से 26 की जान भूस्खलन की चपेट में आने के कारण गई. इसमें बताया गया कि इस बार बरसात के मौसम में काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में 90 पशुओं की जान चली गई.

कोविड-19 कर्मचारियों की हुई तैनाती

मुख्य सचिव कुमार संजय कृष्ण ने बताया कि बाढ़ प्रबंधन को लेकर कोई समस्या नहीं है क्योंकि बाढ़ एवं कोविड-19 के लिए सरकारी कर्मचारियों के अलग-अलग दलों को तैनात किया गया है. शुक्रवार को बाढ़ से प्रभावित जिलों की संख्या 28 थी. (भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading