तमिलनाडु में रविवार को पूर्ण लॉकडाउन, 20 अप्रैल से नाइट कर्फ्यू, 12वीं की परीक्षा रद्द

तमिलनाडु में बढ़ रहे हैं कोरोना केस. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

तमिलनाडु में बढ़ रहे हैं कोरोना केस. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

राज्य में कोविड-19 हालात की समीक्षा के लिये यहां मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद सरकार ने ये घोषणाएं कीं.

  • Share this:
चेन्नई. तमिलनाडु (Tamil nadu) सरकार ने रविवार को 12वीं की परीक्षाएं स्थगित करने, प्रत्येक रविवार को पूर्ण लॉकडाउन लगाने और 20 अप्रैल से रात दस बजे से तड़के चार बजे तक तक रात्रि कर्फ्यू लगाने की घोषणा की. राज्य में कोविड-19 हालात की समीक्षा के लिये यहां मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद सरकार ने ये घोषणाएं कीं.

एक आधिकारिक सरकारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि 12वीं कक्षा की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं, लेकिन प्रैक्टिकल परीक्षाएं योजना के अनुसार कराई जाएंगी. सरकार ने 3 मई से 21 मई के बीच 12वीं की परीक्षाएं कराने की योजना बनाई थी. रात्रि कर्फ्यू के दौरान ऑटोरिक्शा और टैक्सी समेत निजी और सार्वजनिक परिवहन पर पाबंदी रहेगी. इस बीच, चिडि़याघर और नीलगिरि तथा कोडाइकनाल जैसे पर्यटन स्थलों पर जाने पर रोक होगी.

तमिलनाडु में कोविड-19 के 10,723 नए मामले

तमिलनाडु में रविवार को कोविड-19 के 10,723 नए मामले आए जो अब तक एक दिन में आए सर्वाधिक मामले हैं. इसके साथ ही राज्य में अब तक कोरोनो वायरस से संक्रमित होने वालों की कुल संख्या बढ़कर 9.91 लाख हो गई है. स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक गत 24 घंटे में 42 संक्रमितों की मौत हुई है जिन्हें मिलाकर अब तक राज्य में महामारी से 13,113 लोगों की जान जा चुकी है.
बुलेटिन के अनुसार 5,925 मरीजों के ठीक होने के साथ संक्रमण मुक्त हुए मरीजों की कुल संख्या 9,07,947 हो गई है. वहीं राज्य में 70,391 मरीज उपचाराधीन हैं. राज्य में गत 24 घंटे में 1,10,130 नमूनों की जांच हुई है. इसके साथ ही तमिलनाडु में अबतक 2.11 करोड़ नमूनों की जांच हो चुकी है.

(Disclaimer: यह खबर सीधे सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे News18Hindi टीम ने संपादित नहीं किया है.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज