सूरत अग्निकांड: तीन छात्राओं का आया 12वीं का परिणाम लेकिन देखने के लिए अब वे मौजूद नहीं

गुजरात बोर्ड के नतीजों में तीनों ने अच्छे अंकों से पास की परीक्षा, कोचिंग सेंटर के संचालक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

News18Hindi
Updated: May 25, 2019, 7:19 PM IST
News18Hindi
Updated: May 25, 2019, 7:19 PM IST
सूरत के सरथाना में इमारत में आग से 19 बच्चों की मौत हो गई. तक्षशिला कॉम्पलेक्स नामक इस इमारत की तीसरी मंजिल पर कोचिंग क्लासेज चल रही थीं, इसी मंजिल पर आग ने विकराल रूप धारण किया. एक तरफ आग थी और दूसरी तरफ तीन मंजिल की ऊंचाई. फंसे हुए बच्चों को कुछ न दिखा तो उन्होंने इमारत से छलांग लगानी शुरू की. मरने वाले बच्चों में 16 लड़कियां थीं. इन लड़कियों में तीन ऐसी भी थीं जिन्होंने 12वीं की परीक्षा दी थीं और इनका आज रिजल्ट घोषित हो गया. तीनों छात्राएं इसमें अच्छे अंकों से पास हो गईं हैं लेकिन अब इस रिजल्ट की खुशी मनाने के लिए वे मौजूद नहीं हैं.

इन तीनों के आए परिणाम
जानकारी के अनुसार याश्वी केवडिया, मानसी वरसाणी और हस्ती सुरनी गुजरात बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में शामिल हुई थीं और इनके परिणाम शनिवार को आए हैं. इनमें याश्वी को 67.75 परसेंटाइल, मानसी को 52.03 परसेंटाइ और हस्ती को 69.39 परसेंटाइल हासिल हुए हैं. इन तीनों की ही आग में झुलसने से मौत हो गई है.

कोचिंग सेंटर का संचालक गिरफ्तार

पुलिस प्रवक्त पीएल चौधरी के अनुसार हादसे के बाद शनिवार को कोचिंग सेंटर संचालक भार्गव भूटानी को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि मृतकों में सबसे कम आयु की किशोरी इशा काकाडिया 15 साल की थी और सबसे बड़ी गरिश्मा गजेरा 22 साल की. पुलिस के अनुसार मृतकों में अधिकतर 17 से 18 वर्ष के ही थे. वहीं हादसे में एक तीन साल का बच्चा भी झुलस गया है जिसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. उनहोंने बताया कि अधिकतर छात्रों की मौत आग में जलकर हो गई, वहीं तीन की मौत तीसरी और चौथी मंजिल से कूदने के चलते हुई.

दो अभी भी फरार
सूरत के पुलिस आयुक्त सतीश शर्मा ने बताया कि कोचिंग सेंटर के संचालक भूटानी को गिरफ्तार कर लिया गया है वहीं दो लोग फरार चल रहे हैं. ये दोनों ही इस इमारत के बिल्‍डर हैं. वहीं इमारत की तीसरी मंजिल अवैध तौर पर निर्मित भी बताई जा रही है. हादसे के बाद शहर के सभी कोचिंग सेंटरों को बंद कर दिया गया है और सीएम विजय रुपाणी ने स्कूलों, कॉलेजों और कोचिंग सेंटरों की आग सुरक्षा ऑडिट का आदेश दिया है.
ये भी पढ़ें: बीजेपी के नए चेहरों ने कांग्रेस के दिग्गजों को चटाई धूल

एमपी के बाद बंगाल पर दावेदारी, BJP नेता मुकुल रॉय का दावा- कई TMC नेता संपर्क में

NDA की बैठक में आज मोदी के नाम पर लगेगी मुहर, इन राज्यों के नए चेहरों को मिल सकता है इनाम

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...