TMC-BJP के बीच सितारों को पार्टी में शामिल कराने की जंग? 13 टीवी अभिनेता बीजेपी में शामिल

बीजेपी नेताओं को भी उम्मीद है कि नए लोग बंगाल में पार्टी को विचारों की लड़ाई में बढ़त दिलाएंगी, जहां 2021 विधानसभा चुनावों की दौड़ शुरू हो चुकी है.

News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 2:31 AM IST
TMC-BJP के बीच सितारों को पार्टी में शामिल कराने की जंग? 13 टीवी अभिनेता बीजेपी में शामिल
बीजेपी नेताओं को भी उम्मीद है कि नए लोग बंगाल में पार्टी को विचारों की लड़ाई में बढ़त दिलाएंगी
News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 2:31 AM IST
बंगाल के टीवी सितारों की बड़ी संख्या गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गई, जो यह बताती है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस को दोनों दलों के बीच भयंकर राजनीतिक युद्ध में झटका लग रहा है.

तेरह अभिनेताओं ने कोलकाता से दिल्ली पहुंचे और मीडिया की उपस्थिति में बीजेपी में शामिल हो गए. बीजेपी के बंगाल प्रमुख दिलीप घोष ने कहा, 'इन दिनों बंगाल में बीजेपी में शामिल होना जोखिम भरा है. उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य के सत्तारूढ़ दल द्वारा उनकी पार्टी के सदस्यों को धमकाया और परेशान किया जा रहा है.'

घोष ने कहा, 'हम उनके साहस को नमन करते हैं, कि इन परिस्थितियों में वे हमारे साथ जुड़ने के बारे में सोच भी सकते हैं.'

यह भी पढ़ें:  आर पार: हनुमान चालीसा पर 'संग्राम'.. बंगाल में हालात...हे रा

यह अभिनेता हुए शामिल

बीजेपी में शामिल होने वालों में ऋषि कौशिक, परनो मित्रा, कंचना मोइत्रा, रूपंजना मित्रा, बिस्वजीत गांगुली, देब रंजन नाग, अरिंदम हलदर, मौमिता गुप्ता, अनिंद्य बनर्जी, सौरव चक्रवर्ती, रूपा भट्टाचार्य, अंजना बसु और कौशिक शामिल हैं.

उन्हें तृणमूल की सेलिब्रिटी पहली बार सांसद मिमी चक्रवर्ती और नुसरत जहान के बीजेपी के जवाब के रूप में देखा जा रहा है, जिन्होंने अपने संसदीय जीवन की शुरुआत में काफी प्रभाव डाला है.
Loading...

बीजेपी नेताओं को भी उम्मीद है कि नए लोग बंगाल में पार्टी को विचारों की लड़ाई में बढ़त दिलाएंगी, जहां 2021 विधानसभा चुनावों की दौड़ शुरू हो चुकी है.

यह भी पढ़ें:   बांग्लादेश में News18 - Exclusive Report भाग 6

टीएमसी ने इनको कराया था शामिल

बीते दिनों ममता बनर्जी ने बंगाल मनोरंजन उद्योग - 'टॉलीवुड' से शताब्दी रॉय, तापस पाल, संध्या रॉय और देब से कई विजेताओं को पार्टी में शामिल कराया था. बीजेपी उनकी रणनीति का उपयोग कर मुख्यमंत्री को हराना चाहती है. बंगाल पर जीत हासिल करने के लिए बीजेपी अपनी टीम में हर संभव चेहरा जुटा रही है.

बीते दिनों संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में, ममता बनर्जी की तृणमूल को एक आश्चर्यजनक झटका लगा जिसमें बीजेपी की 18 की तुलना में बंगाल की 42 में से 22 सीटें जीत लीं.

बंगाल में बीजेपी का भारी लाभ मुख्यमंत्री के लिए आगामी राज्य चुनाव में जमीन बनाए रखने की चुनौती का संकेत है. कई लोगों का मानना है कि ममता बनर्जी बीजेपी को अपने लोकसभा चुनाव के लाभ को मजबूत करने से रोकने के लिए चुनाव पहले करा सकती हैं.

यह भी पढ़ें:   बांस के सहारे 5 दिन तक भूखा समुद्र में तैरता रहा मछुआरा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 19, 2019, 2:29 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...