लाइव टीवी

लुधियाना अग्निकांड: मृतकों की संख्या 13 हुई, सीएम ने किया मुआवज़े का ऐलान

भाषा
Updated: November 22, 2017, 6:19 AM IST
लुधियाना अग्निकांड: मृतकों की संख्या 13 हुई, सीएम ने किया मुआवज़े का ऐलान
लुधियाना अग्निकांड: मृतकों की संख्या 13 हुई, CM ने मुआवज़े का ऐलान किया (PTI)

शहर में प्लास्टिक के एक कारखाने में आग लगने और उसके ध्वस्त हो जाने के एक दिन बाद मरने वालों का आंकड़ा बढ़ कर 13 हो गया.

  • Share this:
पंजाब के लुधियाना शहर में प्लास्टिक के एक कारखाने में आग लगने और उसके ध्वस्त हो जाने के एक दिन बाद मरने वालों का आंकड़ा बढ़ कर 13 हो गया. इमारत के मलबे में और लोगों के फंसे होने की आशंका के चलते राहत और बचावकार्य मंगलवार भी जारी रहा.

यहां चीमा चौक के निकट मुश्ताक गंज में सोमवार को विस्फोट के बाद आग लगने से कारखाने की बहुमंजिला इमारत गिर गयी थी.

इस घटना पर दुख प्रकट करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को घटनास्थल का दौरा किया और पटियाला के संभागीय आयुक्त को पूरी जांच करने का आदेश दिया. उन्होंने इस घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों के लिए मुआवजे की भी घोषणा की.

लुधियाना के पुलिस उपायुक्त ध्रूमण निंबले ने बताया कि इस घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 13 हो गयी है. उनमें छह अग्निशमन कर्मी भी शामिल हैं.

एक अधिकारी ने बताया कि मलबे में अब भी कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका है. नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त ऋषिपाल ने बताया कि अग्निशमन विभाग के तीन और कर्मियों के फंसे होने की आशंका है.

मुख्यमंत्री ने स्थिति का जायजा लेने के बाद जिला प्रशासन को बचाव एवं राहत प्रयासों में तेजी लाने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि मलबे में फंसे लोगों को बाहर निकालने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ा जाएगा.

लुधियाना के सीएमसी अस्पताल में दो घायलों का इलाज चल रहा है. मुख्यमंत्री ने उपायुक्त को मुफ्त इलाज सुनिश्चित करने का निर्देश दिया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Ludhiana से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2017, 6:18 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर