लाइव टीवी

काम पर लौटने को तैयार नहीं एयर इंडिया पायलट

News18India
Updated: May 10, 2012, 2:29 AM IST
काम पर लौटने को तैयार नहीं एयर इंडिया पायलट
ड्रीमलाइनर ट्रेनिंग मामले के बाद हड़ताल पर गए पायलटों की हड़ताल अब भी जारी है। आज हड़ताल का चौथा दिन है लेकिन पायलट अपने काम पर लौटने को तैयार नहीं हैं।

ड्रीमलाइनर ट्रेनिंग मामले के बाद हड़ताल पर गए पायलटों की हड़ताल अब भी जारी है। आज हड़ताल का चौथा दिन है लेकिन पायलट अपने काम पर लौटने को तैयार नहीं हैं।

  • Share this:
नई दिल्ली। ड्रीमलाइनर ट्रेनिंग मामले के बाद हड़ताल पर गए पायलटों की हड़ताल अब भी जारी है। आज हड़ताल का चौथा दिन है लेकिन पायलट अपने काम पर लौटने को तैयार नहीं हैं। आज सुबह से अबतक कुल 20 उड़ाने रद्द की गई हैं।

पायलटों की हड़ताल पर नागरिक उड्डयन मंत्री अजीत सिंह ने एक बार फिर से कहा कि मैनेजमेंट पायलटों के खिलाफ कड़े कदम उठाएगा। ध्यान रहे दिल्ली हाईकोर्ट ने एयर इंडिया के पायलटों को काम पर तुरंत वापस आने को कहा है लेकिन पायलट अबतक काम पर नहीं लौटे हैं।

इस बीच एयर इंडिया ने अबतक 26 पायलटों को बर्खास्त कर दिया है। पायलटों की हड़ताल को देखते हुए एयर इंडिया ने दिल्ली से न्यूयार्क, शिकागो, टोरंटो और न्यूजर्सी की बुकिंग बंद कर दी है।

कांग्रेस नेता और राज्य मंत्री हरीश रावत ने राज्यसभा में कहा कि एयर इंडिया के पायलटों की हड़ताल की वजह से निजी एयरलाइंस मनमानी कर रही है। उन्होंने ये भी कहा कि निजी एयरलाइंस की मनमानी पर लगाम लगाई जाएगी।

नागरिक उड्डयन मंत्री अजित सिंह ने साफ कहा है कि पायलट पहले काम पर लौटें उसके बाद उनसे बात होगी। उन्होंने साफ संकेत दिए हैं कि पायलटों के खिलाफ कड़े कदम उठाए जाएंगे।

गौरतलब है कि अजित सिंह ने पहले ही इस हड़ताल को गैरकानूनी करार दे दिया है।

एयर इंडिया के पायलटों की हड़ताल से यात्रियों को काफी दिक्कत हो रही है। राज्यसभा में मामले के उठाते हुए बीजेपी के उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि हड़ताल की वजह से सबसे ज्यादा मनमानी निजी एयरलाइंस कर रही है। उनका कहना है कि निजी एयरलाइंस ने किराए में मनमानी बढ़ोतरी की है लेकिन सरकार का इसपर बिलकुल ध्यान नहीं जा रहा है। राज्यसभा में निजी एयरलाइंस की मनमानी के खिलाफ निंदा प्रस्ताव भी पास किया गया।

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 10, 2012, 2:29 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर