लाइव टीवी

एयर इंडिया पायलटों की हड़ताल जारी, 22 उड़ानें रद्द

News18India
Updated: May 13, 2012, 3:11 AM IST

एयर इंडिया में पायलटों की हड़ताल का आज छठा दिन है लेकिन इसके बावजूद हड़ताल खत्म होने की कोई संभावना नहीं दिख रही है। आज भी 22 उड़ानें रद्द हो चुकी हैं जिससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

  • Share this:
नई दिल्ली।एयर इंडिया में पायलटों की हड़ताल का आज छठा दिन है लेकिन इसके बावजूद हड़ताल खत्म होने की कोई संभावना नहीं दिख रही है। आज भी 22 उड़ानें रद्द हो चुकी हैं जिससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन इसके बावजूद सरकार और पायलटों के बीच तल्खी में कोई कमी नहीं आई है।

इस बीच सरकार की हिदायत पर डीजीसीए ने इंडियन पायलट गिल्ड के 11 अधिकारियों को नोटिस जारी कर दिया है। साथ ही मौजूदा हालात पर हफ्ते भर के भीतर ही उनसे सफाई मांगी गई है। दरअसल, सरकार ने इन ग्यारह अधिकारियों के लाइसेंस रद्द करने को कहा था।

यही नहीं, नागरिक उड्डयन मंत्री अजीत सिंह ने IBN7 के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा कि आम यात्रियों का ध्यान रखना पायलटों की भी जिम्मेदारी है। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर एयर इंडिया के भविष्य़ खतरे में आया तो इसके साथ ही पायलटों के भविष्य पर भी सवाल खड़ा हो जाएगा। वहीं सीएनएन आईबीएन पर अजीत ने कहा कि निजीकरण ही एयर इंडिया की समस्या का हल है।

उधर हड़ताली पायलटों ने भी मीडिया से मुखातिब होकर बातचीत की बात कही। हालांकि वो बिना शर्त बातचीत सीधे नागरिक उड्डयन मंत्री के साथ करना चाहते हैं। उनका कहना है कि बातचीत के दौरान एयर इंडिया मैनेजमेंट की दखलंदाजी नही होनी चाहिए।

यात्रियों को हो रही असुविधा के लिए हमें खेद दी लेकिन पिछले कई वक्त से हमारी बातों को गंभीरता से नहीं लिया गया है। हड़ताल की मियाद जैसे जैसे आगे बढ़ रही है, सरकार हो या पायलट हर कोई गेंद एक दूसरे के पाले में डालने की कोशिश में कर रहे हैं और इन सबमें आम आदमी पिसने को मजबूर है।

यदि यही हाल जारी रहा तो पहले से ही बदहाल एयर इंडिया की हालत का अंदाजा भी आसानी से लगाया जा सकता है।

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 13, 2012, 3:11 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर