मीडिया से बदसलूकी हुई तो तोड़ दूंगा अनशनः अन्ना हजारे

मीडिया से बदसलूकी हुई तो तोड़ दूंगा अनशनः अन्ना हजारे
जंतर-मंतर पर मीडिया के साथ बदसलूकी के लिए अन्ना हजारे ने खुद माफी मांगी। उन्होंने कहा कि ऐसा दोबारा हुआ तो वे अनशन तोड़ देंगे।

जंतर-मंतर पर मीडिया के साथ बदसलूकी के लिए अन्ना हजारे ने खुद माफी मांगी। उन्होंने कहा कि ऐसा दोबारा हुआ तो वे अनशन तोड़ देंगे।

  • Share this:
नई दिल्ली। जंतर-मंतर पर मीडिया के साथ बदसलूकी के लिए अन्ना हजारे ने खुद माफी मांगी। उन्होंने कहा कि ऐसा दोबारा हुआ तो वे अनशन तोड़ देंगे। उन्होंने साफ कहा कि उनके आंदोलन में हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। गौरतलब है कि सोमवार को टीम अन्ना के वरिष्ठ सदस्य शांतिभूषण के बयान के बाद अन्ना समर्थकों ने मीडिया के साथ बदसलूकी की थी। मीडिया ने इसकी कड़ी निंदा की थी। न्यूज चैनलों के संपादकों की संस्था BEA ने टीम अन्ना से इस घटना के लिए माफी मांगने को कहा था।

न्यूज चैनलों के संपादकों की संस्था बीईए ने कहा था कि टीम अन्ना मीडिया के साथ हुई बदसलूकी के लिए माफी मांगे और मंगलवार को खुद अन्ना हजारे और अरविंद केजरीवाल ने मंच पर आकर मीडिया से माफी मांगी। अन्ना ने तो यहां तक कर दिया कि ऐसी घटना दोबारा हुई तो वे अनशन तोड़ देंगे। यही नहीं, अन्ना ने ये भी माना कि मीडिया की वजह से ही उनका आंदोलन घर-घर तक पहुंचा है। उन्होंने कहा कि मीडिया की वजह से ही देश का बच्चा बच्चा जानता है कि लोकपाल लाना चाहिए।

टीम अन्ना को पता है अहिंसा उनके आंदोलन की पहचान रही है। लिहाजा टीम अन्ना के अहम सदस्य मनीष सिसौदिया ने लोगों को उसी ताकत की याद दिलाई। मनीष सिसोदिया ने कहा कि हम नारे लगाते हैं। कितना भी कुछ हो, हमारा हाथ नहीं उठेगा लेकिन हम इन नारों का मतलब भूल जाते हैं।



उधर, शांतिभूषण ने भी घटना पर खेद जताया है। उन्होंने कहा कि अगर कोई बदसलूकी हुई तो बिलकुल गलत है। मैंने ऐसी कोई बात नहीं की जिससे बदसलूकी होनी चाहिए थी।
पिछले साल रामलीला मैदान में उमड़े जनसैलाब के बावजूद कोई अप्रिय घटना नहीं घटी थी। इसे एक चमत्कार माना गया था। लेकिन इस बार जिस तरह के तेवर अन्ना समर्थक दिखा रहे हैं, उससे कई सवाल खड़े हो गए हैं। खैर, अन्ना हजारे ने अब जिस तरह हिंसा होने पर अनशन तोड़ने और आंदोलन खत्म करने की बात की है, उसके बाद उम्मीद की जानी चाहिए कि उनके समर्थक जोश के साथ होश भी बनाए रखेंगे।

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज