तमिलनाडु: 10वीं की छात्रा को जिंदा जलाया, सत्ताधारी AIADMK के दो सदस्य गिरफ्तार

तमिलनाडु: 10वीं की छात्रा को जिंदा जलाया, सत्ताधारी AIADMK के दो सदस्य गिरफ्तार
मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने कहा आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी (K. Palaniswami) ने कहा कि यह घटना हृदयविदारक थी. उन्होंने दोनों आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का वादा किया.

  • Share this:
विल्लुपुरम. तमिलनाडु (Tamil Nadu) में 15 वर्षीय लड़की को कथित रूप से दो परिवारों के बीच चली आ रही पुरानी रंजिश के चलते दो लोगों ने जिंदा जला दिया. गंभीर रूप से घायल लड़की ने घटना के एक दिन बाद सोमवार को लड़की ने दम तोड़ दिया. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है.

पीड़िता के रिश्तेदार दोनों आरोपियों की पहचान सत्तारुढ़ अन्नाद्रमुक के सदस्यों के रूप में हुई है. द्रमुक के नेतृत्व वाले विपक्ष ने पुलिस से आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने और कड़ी सजा दिलवाने की मांग की है. इस बीच अन्नाद्रमुक ने पार्टी के आदर्शों के खिलाफ काम करने के कारण दोनों को पार्टी से निष्कासित करने की घोषणा की.

हत्या की कड़ी भर्त्सना करते और शोक जताते हुए हुए मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने कहा कि यह घटना हृदयविदारक थी. उन्होंने दोनों आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का वादा किया. पलानीस्वामी ने कहा कि उनके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच की जा रही है. उन्होंने कहा, ' मैंने लड़की के परिवार को पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने का आदेश दिया है.



10वीं क्लास में पढ़ती थी छात्रा
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि रविवार को 57 वर्षीय मुरुगन और कालिपरुमल (53) ने दसवीं कक्षा की छात्रा को उसके गांव सिरुमदुरई में कथित तौर पर जला दिया था. उन्होंने बताया, ‘‘उसे यहां सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने कहा कि वह 80 फीसदी जल चुकी थी. इलाज का कोई असर नहीं हुआ और सोमवार को उसने दम तोड़ दी.’’ अधिकारी ने बताया कि मरते से पहले पीड़िता ने मजिस्ट्रेट के समक्ष दिये अपने बयान में दोनों आरोपियों की पहचान की और बताया कि दोनों ने ही उसे जलाया था.

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्रियों संग बैठक के बाद बोले PM मोदी- 17 मई के आगे बढ़ाना होगा लॉकडाउन

केरल में मुर्गियां दे रहीं हरी जर्दी वाले अंडे, खरीदने वालों की लगी भीड़

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज