लाइव टीवी

समर्थक सहित हिरासत में लिए गए केजरीवाल

News18India
Updated: October 12, 2012, 10:06 AM IST
समर्थक सहित हिरासत में लिए गए केजरीवाल
अपनी मांग को लेकर केजरीवाल ने पीएम आवास के बाहर जनपथ पर शुक्रवार को ऐसा प्रदर्शन किया कि सरकार और कांग्रेस पार्टी के लिए फजीहत की सी स्थिति हो गई।

अपनी मांग को लेकर केजरीवाल ने पीएम आवास के बाहर जनपथ पर शुक्रवार को ऐसा प्रदर्शन किया कि सरकार और कांग्रेस पार्टी के लिए फजीहत की सी स्थिति हो गई।

  • News18India
  • Last Updated: October 12, 2012, 10:06 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली। नई दिल्ली। अरविंद केजरीवाल और उनके साथियों को शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इससे पहले जनपथ मार्ग पर काफी हंगामा हुआ जहां से केजरीवाल और उनके समर्थक प्रधानमंत्री आवास की ओर बढ़ने की कोशिश कर रहे थे। उनकी मांग है कि कानून मंत्री सलमान खुर्शीद को बर्खास्त किया जाए। ये प्रदर्शन विकलांगों के साथ हुई धोखाधड़ी को लेकर था। सलमान खुर्शीद के एनजीओ पर आरोप लगा है कि उसने विकलांगों के नाम पर मिली सरकारी मदद में घोटाला किया है।

केजरीवाल चाहते हैं कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सलमान खुर्शीद को बर्खास्त करें। प्रधानमंत्री आवास तक मार्च निकालने के ऐलान को देखते हुए सरकार ने पूरे इलाके को पुलिस छावनी बना दिया था। इसके बावजूद अरविंद केजरीवाल सैकड़ों विकलांगों के साथ जनपथ पहुंचे और वहां से पीएम आवास की ओर मार्च शुरू कर दिया। प्रदर्शनकारी पीएम से मिलकर उन्हें खुर्शीद के खिलाफ जांच से जुड़ा ज्ञापन देना चाहते थे लेकिन उन्हें आगे बढ़ने से रोक दिया गया।

जनपथ पर जमा प्रदर्शनकारियों का गुस्सा उनके नारों में गूंज रहा था। पुलिस ने रोका तो प्रदर्शनकारी तितर-बितर होकर पीएम आवास की ओर बढ़ने लगे। आखिरकार पुलिस ने अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, गोपाल राय समेत दर्जनों को हिरासत में ले लिया। पुलिस केजरीवाल को डीटीसी बस में बैठाकर पुलिस स्टेशन ले जाने लगी तो समर्थकों की भीड़ बस के आगे लेट गई।



उधर, कांग्रेस सलमान खुर्शीद के बचाव में खुलकर सामने आ गई है। पार्टी प्रवक्ता संदीप दीक्षित ने कहा है कि केजरीवाल की मांग नाजायज है। खुर्शीद सफाई दे चुके हैं। प्रधानमंत्री यों ही किसी से नहीं मिल सकते।



फोटो

बीजेपी का आरोप है कि राबर्ट वाड्रा की तरह सलमान खुर्शीद को भी बिना जांच के क्लीन चिट दी जा रही है। पार्टी प्रवक्ता निर्मला सीतारमन ने कहा कि जब दूसरी पार्टियों के खिलाफ स्टिंग होता है तो कांग्रेस बड़े उत्साह में आ जाती है। इस पूरे मामले की जांच होनी चहिए।

इसमें शक नहीं कि सलमान खुर्शीद पर लगे आरोप काफी गंभीर हैं। आरोप लगाने वालों को नाली का कीड़ा कहना उनकी तिलमिलाहट का सबूत है। लेकिन वे शायद ये भूल गए हैं कि कीड़े तभी दूर हटेंगे जब भ्रष्टाचार के नाले को जांच की मशीन से साफ किया जाए। सवाल ये है कि सरकार इसके लिए तैयार क्यों नहीं है।

First published: October 12, 2012, 10:06 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading