बंगाल हिंसा: भाटपाड़ा से 16 लोग गिरफ्तार, अमित शाह ने भेजी BJP की टीम

भाटपाड़ा में दो समूहों के बीच हुई झड़प के एक दिन बाद भी हालात तनापूर्ण बने हुए हैं. इस मामले में अब तक 16 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

News18Hindi
Updated: June 21, 2019, 8:34 PM IST
बंगाल हिंसा: भाटपाड़ा से 16 लोग गिरफ्तार, अमित शाह ने भेजी BJP की टीम
BJP का 3 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल जाएगा भटपारा (प्रतीकात्मक तस्वीर)
News18Hindi
Updated: June 21, 2019, 8:34 PM IST
पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना स्थित भाटपाड़ा में दो समूहों के बीच हुई झड़प के एक दिन बाद भी हालात तनापूर्ण बने हुए हैं. इलाके में निषेधाज्ञा लागू है और भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है. इस मामले में अब तक 16 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इस घटना के बाद बीजेपी ने 3 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल पश्चिम बंगाल भेजने का फैसला किया है. पार्टी की ओर से एसएस अहलूवालिया, सत्यपाल सिंह और वीडी राम शनिवार को भाटपाड़ा जाएंगे.

बता दें कि बृहस्पतिवार बैरकपुर के भाटपाड़ा में हुई बमबाजी में दो लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 11 लोग घायल हुए थे. बताया जा रहा है कि ये हिंसक झड़प बीजेपी और टीएमसी समर्थकों में हुई थी. घटना के बाद से ही भाटपाड़ा और जगद्दल क्षेत्रों में दुकानें और बाजार बंद रहे. इंटरनेट सेवाओं पर भी अस्थायी रूप से रोक लगा दी गई है. इलाके में धारा 144 लागू है.



भीड़ ने पुलिस पर किया पथराव

वहीं, हिंसा में मारे गए दो शवों को ले जाते समय भीड़ पुलिस के साथ हाथापाई पर उतारू हो गई. भीड़ शवों को भाटपाड़ा के श्मशान घाट ले जा रही थी. इसी दौरान लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया. जुलूस का हिस्सा रहे बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह और अन्य लोगों ने भीड़ को शांत किया.

सुनाई दी बम धमाके की आवाज

हालांकि बृहस्पतिवार रात को किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं मिली. कई लोगों ने आज सुबह कांकीनारा बाजार के निकट ‘बम धमाके की आवाज’ सुनाई देने की बात कही. हालांकि पुलिस ने इस दावे की पुष्टि नहीं की.

बीजेपी ने की सीबीआई जांच की मांग
Loading...

बीजेपी ने तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर इस तरह के काम करने का आरोप लगाया है. बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने भाटपाड़ा आगजनी घटना की सीबीआई जांच कराने की मांग की है. वहीं, बंगाल सरकार के सूत्रों ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को घटना में शामिल लोगों के खिलाफ उनकी राजनीतिक पहचान का ख्याल किए बिना सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया है.

ये भी पढ़ें-

LPG सिलेंडर से बना रहे आतंकी IED, सुरक्षाबलों के काफिले को फिर बना सकते हैं निशाना

चमकी बुखार: राजीव प्रताप रूडी बोले- बच्चों की मौत पर लीची को जिम्मेदार ठहराना ठीक नहीं

तीन तलाक पर ओवैसी का मोदी सरकार पर प्रहार, कहा- मुस्लिम महिलाओं से ‘हमदर्दी’, हिंदुओं से नहीं?
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...