• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • शिंदे का फरमान, काले शीशे और पर्दे वाली बसें होंगी जब्त

शिंदे का फरमान, काले शीशे और पर्दे वाली बसें होंगी जब्त

उन्होंने राज्यसभा में उपसभापति के माध्यम से सदन को बताया कि पुलिस अधिकारियों से बातचीत में उन्होंने कहा कि निर्णय लिया गया है कि जल्द से जल्द उन तमाम कमर्शल गाड़ियों, जिनमें टिंटेड ग्लासेस और पर्द लगाए गए हैं।

  • Share this:
    नई दिल्ली। दिल्ली में चलती बस में गैंगरेप के मामले में आज दिल्ली पुलिस कमिश्नर से मिलने बाद गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने राज्यसभा में कहा कि सरकार ने सभी तरह के कर्मशल वाहनों के लिए गाइड लाइंस तय किए हैं। बैठक में ये निर्णय लिया गया है कि टिंटेड ग्लास वाली कमर्शल वाहनों पर कार्रवाई की जाए और उनको जब्त किया जाए। साथ ही कॉन्ट्रैक्ट कंडिशन को तोड़ने वाले वाहनों के लाइसेंस रद्द किए जाएंगे। साथ ही दिल्ली में पीसीआर फ्लीट को बढ़ाया जाएगा।

    गृह मंत्री शिंदे ने राज्यसभा में बताया कि सरकार ने निर्णय लिया है कि पुलिस टीम, एक निश्चित अंतराल पर एक लेडी आईपीएस अधिकारी के साथ मेडिकल कंडीशन की जानकारी के लिए अस्पताल का दौरा करे। उन्होंने राज्यसभा में उपसभापति के माध्यम से सदन को बताया कि पुलिस अधिकारियों से बातचीत में उन्होंने कहा कि निर्णय लिया गया है कि जल्द से जल्द उन तमाम कमर्शल गाड़ियों, जिनमें टिंटेड ग्लासेस और पर्द लगाए गए हैं। उनपर कार्रवाई करते हुए जब्त किये जाएं।

    सभी कमर्शल गाड़ियों को निर्देश दिया जाए कि वो रात में सड़कों पर चलते वक्त बसों के भीतर रात में लाइट जलाकर रखें। सभी बसेस या बाहनों को मालिकों के यहां पार्क किया जाए। बस के ड्राइवर और कंडक्टर के पास नहीं। जो बसेस या वाहन कमर्शल कैरिज कानून का पालन नहीं करेंगे उनका लाइसेंस रद्द किया जाए। अगर परमीट कंडिशन का भी पालन नहीं करते हैं तो उनपर कार्रवाई करते हुए जब्त किया जाए और उनके परमीट रद्द किए जाएं।

    दिल्ली पुलिस सभी पब्लिक व्हीकल के ड्राईवर और स्टॉफ का वैरिफिकेशन करेगी। दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। और ड्राईवर का लाइसेंस और सभी जानकारियां फोटो के साथ पब्लिक व्हीकल में फोन नंबर के साथ लगाना जरूरी होगा। ताकि शिकायत दर्ज कराया जा सके।

    उन्होंने ये भी सदन में बताया कि इसके अलावा ये भी निर्णय लिया गया है कि दिल्ली पुलिस की पीसीआर फ्लीट को बढ़ाया जाए। उनको जीपीएस सुविधा से लैस किया जाए। जिससे की पीसीआर की मूवमेंट को कंट्रोल रूम से कंट्रोल किया जा सके।


    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज