बोले संघ प्रमुख,'भारत' में कम 'इंडिया' में ज्यादा होते हैं रेप

News18India
Updated: January 4, 2013, 5:34 AM IST
बोले संघ प्रमुख,'भारत' में कम 'इंडिया' में ज्यादा होते हैं रेप
संघ प्रमुख ने कहा है कि रेप भारत में कम और इंडिया में ज्यादा होती है। भागवत के इस बयान पर कांग्रेस सहित कई पार्टियों ने कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की।
News18India
Updated: January 4, 2013, 5:34 AM IST
सिलचर(असम)। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध और बलात्कार जैसे मामलों पर विवादास्पद बयान दिया है। मोहन भागवत ने कहा है कि रेप जैसी घटनाएं गांवों की तुलना में शहरी इलाकों में ज्यादा होती है और इसकी वजह पश्चिमी सभ्यता का असर है। संघ प्रमुख ने कहा है कि रेप भारत में कम और इंडिया में ज्यादा होती है। भागवत के इस बयान पर कांग्रेस सहित कई पार्टियों ने कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की।
दरअसल असम के सिलचर में एक समारोह में मोहन भागवत ने कहा कि आरएसएस रेप जैसी घटनाओं के खिलाफ सख्त कानून का हिमायती है। भागवत ने कहा कि वो रेप जैसी घटनाओं के गुनहगारों को फांसी की सजा तक के हिमायती हैं। लेकिन उन्होंने कहा कि रेप की घटनाएं गांवों की तुलना में शहरों में ज्यादा हो रही है।

कांग्रेस प्रवक्ता राशिद अल्वी ने मोहन भागवत के इस बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की। जबकि सीपीएम नेता वृंदा करात ने भागवत के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया। उन्होंने कहा कि इनको सोच बदलने की जरूरत है।

First published: January 4, 2013
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर