बेहद गर्मजोशी के साथ खत्म हुआ 16वीं लोकसभा का आखिरी दिन

चुनाव के बाद 17वीं लोकसभा का पहला सत्र शुरू होगा. हालांकि, आए दिन सांसदों के हंगामे की वजह से स्थगित हो जाने वाली लोकसभा के इस सत्र के अंतिम दिन नजारा बेहद अलग था और दिलचस्प भी.

अमित पांडेय | News18Hindi
Updated: February 14, 2019, 12:18 PM IST
बेहद गर्मजोशी के साथ खत्म हुआ 16वीं लोकसभा का आखिरी दिन
लोकसभा में भाषण देते पीएम नरेंद्र मोदी
अमित पांडेय
अमित पांडेय | News18Hindi
Updated: February 14, 2019, 12:18 PM IST
16वीं लोकसभा के 17वें सत्र के अंतिम दिन स्पीकर सुमित्रा महाजन के समापन भाषण के साथ ही इस लोकसभा को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया. अब चुनाव के बाद 17वीं लोकसभा का पहला सत्र शुरू होगा. हालांकि, आए दिन सांसदों के हंगामे की वजह से स्थगित हो जाने वाली लोकसभा के इस सत्र के अंतिम दिन नजारा बेहद अलग था और दिलचस्प भी.

राहुल पर मोदी की चुटकी: सुनते थे भूकंप आएगा, लेकिन 5 साल में नहीं आया

सबसे पहले बात करते हैं सत्ता पक्ष की. भाषण खत्म होने के बाद पीएम मोदी अपनी सीट से उठ खड़े हुए. वरिष्ठ बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी उनके पास आए, दोनों ने एक दूसरे को नमस्कार किया. इसके बाद पीएम ने पहले आडवाणी को बाहर जाने के लिए रास्ता दिया. इसके बाद केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले पीएम के पास आए और उन्हें नमस्कार किया. इसके बाद पीएम ने अपनी पार्टी के सांसदों को नमस्कार किया और वह संसद से बाहर निकल गए.



उधर विपक्ष के खेमे में भाषण खत्म होते ही एनसीपी प्रमुख शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले अपनी सीट से आगे की ओर आईं और लोकसभा में विपक्ष के नेता मलिकार्जुन खड़गे के पैर छूकर आशीर्वाद लिया. खड़गे ने फिर कुछ मिनटों तक सुप्रिया सुले से बात की. इसके बाद सुप्रिया मुलायम सिंह यादव के पास गई और पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया. मुलायम ने मुस्कुराकर सुप्रिया को शुभकामनाएं दी. फिर सुप्रिया तृणमूल के सांसदों के पास गई और वहां सब से हाथ मिला कर उनका अभिवादन स्वीकार किया और अपनी शुभकामनाएं उनको दी.

फेयरवेल स्पीच में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, गिनाईं सरकार की उपलब्धियां

इसके अलावा कांग्रेस, एनसीपी, समाजवादी पार्टी के सांसद भी सत्ता पक्ष के सांसदों को शुभकामनाएं देते हुए दिखे.. गौरतलब है कि मुलायम के पीएम मोदी के बारे में बयान ने पहले ही संसद में हंसी का माहौल बना दिया था और इस गर्मजोशी और आत्मीयता ने यह सत्र और शानदार तरीके से अंत किया.
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर