दिल्ली: करोल बाग के होटल में आग लगने से 17 की मौत, मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

दिल्ली फायर सर्विसेज के डायरेक्टर जीसी मिश्रा ने न्यूज 18 को बताया कि आग होटल के चौथे फ्लोर से लगी थी और दूसरे फ्लोर तक फैल गई. आग से ग्राउंड फ्लोर और बेसमेंट को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है.

News18Hindi
Updated: February 12, 2019, 6:32 PM IST
News18Hindi
Updated: February 12, 2019, 6:32 PM IST
दिल्ली के करोलबाग इलाके में स्थित होटल में मंगलवार तड़के भीषण आग लग गई. इस घटना में 17 लोगों की मौत हो गई. वहीं छह लोग घायल बताए जा रहे हैं. अर्पित नाम का ये होटल मेट्रो के पिलर नंबर 90 के पास है. अधिकारियों ने बताया कि दो लोगों ने बिल्डिंग से कूदकर अपनी जान बचाई है. दिल्ली सरकार में गृह मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि आग हादसे की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं.

ये आग मंगलवार की सुबह करीब 4:30 बजे लगी. आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की 25 गाड़ियां मौके पर जुटी हैं. आग लगने के वक्त होटल में 60 लोग मौजूद थे.

फायर ऑफिसर विपिन केंटल ने कहा कि रेस्क्यू ऑपरेशन समाप्त हो चुका है. आग बुझा ली गई है और अब कूलिंग ऑपरेशन जारी है. होटल के कॉरिडोर पर लकड़ी की पैनलिंग की गई थी इस वजह से बाहर निकलने के लिए लोग कॉरिडोर का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे थे.



ये भी पढ़ें- ब्राजील के फुटबॉल क्लब में लगी आग, 10 की मौत


Loading...



दिल्ली फायर सर्विसेज के डायरेक्टर जीसी मिश्रा ने न्यूज 18 को बताया कि आग होटल के चौथे फ्लोर से लगी थी और दूसरे फ्लोर तक फैल गई. आग से ग्राउंड फ्लोर और बेसमेंट को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. मिश्रा ने बताया कि जब फायर डिपार्टमेंट के पास सूचना पहुंची तब तक आग पूरी तरह फैल चुकी थी, इस वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में परेशानियों का सामना करना पड़ा.

अधिकारियों का कहना है कि यह आग सुबह करीब 4:30 बजे लगी. उनके मुताबिक, पहली नजर में यह आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी प्रतीत होती है, हालांकि अभी तक पक्के तौर कुछ कहा नहीं जा सकता है. करोल बाग स्थित 40 कमरों वाले इस होटल की चौथी मंजिल से सुबह 7 बजे तक आग की लपटे निकलती दिख रही थी.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर