लाइव टीवी

आंध्रप्रदेश में कोरोना के 17 नए केस, 14 लोग निजामुद्दीन के मऱकज में हुए थे शामिल

News18Hindi
Updated: March 31, 2020, 3:03 PM IST
आंध्रप्रदेश में कोरोना के 17 नए केस, 14 लोग निजामुद्दीन के मऱकज में हुए थे शामिल
आंध्रप्रदेश में संक्रमितों की संख्या हुई 40 (प्रतीकात्मक)

आंध्रप्रदेश (Andhra Pradesh) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 17 नये मामले आए सामने, इन 17 मरीजों में से 14 लोग 13 से 15 मार्च के बीच नई दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में जमात धार्मिक सभा में शामिल हुए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2020, 3:03 PM IST
  • Share this:
अमरावती. आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में सोमवार की रात 17 और लोगों में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की पुष्टि हुई जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 40 हो गई है. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने अपने ताजा बुलेटिन में यह जानकारी दी. इन 17 नये मरीजों में से 14 लोग 13 से 15 मार्च के बीच नई दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में जमात धार्मिक सभा में शामिल हुए थे जबकि एक व्यक्ति मदीना से लौटने पर संक्रमित पाया गया था और दो अन्य में मक्का से लौटे कर्नाटक के एक व्यक्ति के संपर्क में आने से यह संक्रमण फैला था.

बुलेटिन में बताया गया कि प्रकासम जिले में सबसे ज्यादा आठ मामले हैं. इसके बाद गुंटूर में पांच, अनंतपुरामु में दो और कृष्णा एवं पूर्वी गोदावरी जिले में एक-एक मामला है. सोमवार की रात से कुल 164 नमूनों की जांच की गई जिनमें से 147 में संक्रमण नहीं मिला.

दिल्ली की निजामुद्दीन मरकज़ घटना के सामने आने के बाद से दिल्ली ही नहीं पूरे दक्षिण भारत में भी हड़कंप मचा हुआ है. बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम में 2000 से अधिक लोग शामिल हुए थे, जिसमें कई लोग कोरोना वायरस से संक्रमित थे. शामिल हुए राज्यों के लोगों की राज्य सरकारों ने तलाश करना शुरू कर दिया है. तमिलनाडु सरकार उन लोगों की पहचान कर रही है, जो इस इवेंट में गए थे और हाल ही में लौटे हैं. बताया जा रहा है कि राज्य सरकार ने अब तक 981 लोगों की पहचान भी कर ली है और इनका टेस्ट किया जा रहा है.



तमिलनाडु के इरोड जिले में 30 लोगों ने तबलीगी जमात के मरकज़ में हिस्सा लिया था, जिनमें से 10 लोग कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं.



ये भी पढ़ें : निजामुद्दीन मरकज: इंडोनेशिया के 8 मौलाना बिजनौर की मस्जिद में मिले

उधर उत्तर प्रदेश के करीब 157 लोगों को पुलिस ने चिन्हित किया है, जो इस जमात में शामिल हुए थे. इनकी 19 जिलों में तलाश की जा रही है. इनमें से 20 लोग अभी तक लखनऊ लौटे नहीं हैं. निजामुद्दीन मरकज मामले के सामने आने के बाद मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने सभी दौरे रद्द करते हुए लखनऊ में हाईलेवल मीटिंग बुला ली है. बता दें कि प्रयागराज मंडल से भी 11 लोगों के शामिल होने की सूचना थी. इन लोगों की भी अभी दिल्ली में ही होने की सूचना है. इनमें आठ लोग प्रयागराज के मऊ आइमा और तीन लोग प्रतापगढ़ जिले के थे.

ये भी पढ़ें : Lockdown: दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक का एक और डॉक्टर मिला कोरोना पॉजिटिव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 31, 2020, 3:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading