Corona case updates: पश्चिम बंगाल में भी तेजी से पैर पसार रहा है कोरोना, 24 घंटे में 17,515 नए केस

राज्य के स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 15,587 लोग संक्रमण से मुक्त हुए हैं.

राज्य के स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 15,587 लोग संक्रमण से मुक्त हुए हैं.

West Bengal Coronavirus Case updates: स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार, संक्रमण से और 92 लोगों की मौत होने के साथ ही महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 11,539 हो गयी है.

  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल में रविवार को कोविड-19 (West Bengal Covid-19 Case updates) के रिकॉर्ड 17,515 नए मामले आए, जिसके साथ ही राज्य में अभी तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढकर 8,63,393 हो गयी है. स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार, संक्रमण से और 92 लोगों की मौत होने के साथ ही महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 11,539 हो गयी है.

बुलेटिन के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 15,587 लोग संक्रमण से मुक्त हुए हैं. राज्य में अभी तक कुल 7,33,359 लोग ठीक हुए हैं और लोगों के संक्रमण मुक्त होने की दर 84.94 प्रतिशत है. उसके अनुसार, पश्चिम बंगाल में फिलहाल कोविड-19 के 1,18,495 मरीज हैं.

शादी समारोह में 50 से ज्यादा मेहमानों पर रोक

कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर शनिवार को शादी समारोह एवं पारिवारिक कार्यक्रमों में 50 से अधिक मेहमानों के शामिल होने पर रोक लगा दी. वहीं राज्य प्रशासन ने शुक्रवार को आदेश जारी कर सभी शॉपिंग मॉल, ब्यूटी पार्लर, रेस्तरां, खेल परिसर, जिम, स्पा और स्विमिंग पूल को तत्काल बंद करने को कहा था.
ये भी पढ़ेंः- भारत पहुंची रूस की कोरोना वैक्सीन 'स्पूतनिक V', तीसरे चरण के टीकाकरण में मिलेगी मदद

इस आदेश के मुताबिक बाजार भी सुबह सात से 10 बजे तक और शाम को तीन से पांच बजे तक ही खोले जा सकेंगे. सरकार ने शनिवार को जारी आदेश में कहा, ‘‘स्वास्थ्य सेवा देने वाले प्रतिष्ठान, बिजली, टेलीकॉम, परिवहन, किराना, मांस, मिठाई की दुकानें, दूध आपूर्ति पाबंदियों से मुक्त रहेंगे.’’





दवा की दुकानें, चिकित्सीय उपकरण, किराना की दुकान और होम डिलीवरी सेवाओं को आदेश से बाहर रखा गया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘प्रशासन द्वारा स्थिति की फिर से समीक्षा करने तक पाबंदियां जारी रहेंगी.’’ आदेश का उल्लंघन करने वालों पर कानून की उपयुक्त धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज