अपना शहर चुनें

States

सेना में बढ़ा संक्रमण का खतरा, नागालैंड में आर्मी के 18 जवान कोरोना पॉजिटिव

नागालैंड में कोरोना के 18 जवान कोरोना पॉजिटिव (फाइल फोटो)
नागालैंड में कोरोना के 18 जवान कोरोना पॉजिटिव (फाइल फोटो)

स्वास्थ्य मंत्री एस पंगनु फु ने कहा कि सेना के 18 जवानों समेत 36 लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं. इसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 451 हो गई है.

  • Share this:
कोहिमा. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले थम नहीं रहे है. सेना के जवान भी अब इस वायरस के चपेट में आ रहे हैं. नागालैंड (Nagaland) के आर्मी  (Army) के 18 जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. स्वास्थ्य मंत्री एस पंगनु फु ने कहा कि सैन्यकर्मियों के अलावा 18 अन्य लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. इसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 451 हो गई है. इससे पहले बुधवार को नागालैंड के कोहिमा जिले में 12 सैन्यकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे.

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अधिकारियों ने बताया था कि जाखामा सैन्य शिविर क्वारंटाइन सेंटर के 12 सैन्यकर्मी बुधवार को संक्रमित पाए गए. अधिकारियों ने बताया कि सेना के कर्मियों का यह समूह पिछले सप्ताह ही देश के विभिन्न हिस्सों से जाखामा सैन्य अड्डे पर लौटा था. इन्हें शिविर क्षेत्राधिकार के भीतर सैन्य एसओपी नियमों के अनुसार क्वारंटाइन में भेजा गया था. उन्होंने बताया कि बुधवार को आई रिपोर्ट में सभी 12 सैन्य कर्मियों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई. इससे पहले 19 जून को एक और 23 जून को संक्रमण के दो मामले यहां सामने आए थे.


सूत्रों ने बताया कि सभी 15 सैन्य कर्मियों को जाखामा सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है और इनमें से किसी में भी कोविड-19 का कोई लक्षण नहीं था. अधिकारी ने बताया कि इनके साथ ही नागालैंड में संक्रमण के मामले बढ़कर 451 हो गए हैं.



नागालैंड में 15 जुलाई तक लॉकडाउन

वहीं, कोरोना के बढ़ते मामलों के देखते हुए नागालैंड सरकार ने 15 जुलाई तक राज्य में लॉकडाउन को बढ़ा दिया है. सरकार ने कहा कि 4 मई 2020 के आदेश में राज्य के सब हिस्सों में लॉकडाउन को लेकर जारी किए गए मौजूदा दिशानिर्देश और रियायतें नागालैंड में 15 जुलाई 2020 तक लागू रहेंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज