लाइव टीवी

18 कैरेट सोने का एटीएम कार्ड से कर सकेंगे शापिंग, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

News18Hindi
Updated: October 13, 2019, 3:44 PM IST
18 कैरेट सोने का एटीएम कार्ड से कर सकेंगे शापिंग, कीमत जान उड़ जाएंगे होश
ब्रिटेन में रॉयल मिंट ने असली सोने का कार्ड जारी किया है.

इस कार्ड को लेने वाले ग्राहकों को तकरीबन 16,85,225 रुपये का भुगतान करना होगा. इसी के साथ अगर ग्राहक इसे और भी निजी बनाना चाहता है तो इसकी और भी कीमत देनी होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 13, 2019, 3:44 PM IST
  • Share this:
आपने सोने से बने जूते, कपड़े यहां तक की कार तो देखी होगी लेकिन क्या आप सोच सकते हैं कि आपकी जेब में रखा कार्ड भी सोने का हो सकता है. ब्रिटेन में रॉयल मिंट ने असली सोने का कार्ड जारी किया है. इस 18 कैरेट के गोल्ड कार्ड से आप शॉपिंग भी कर सकते हैं. सिक्के बनाने वाली ब्रिटिश सरकार के स्वामित्व वाली कंपनी ने इस नायाब कार्ड को बनाने के लिए मास्टकार्ड और पेमेंट्स टेक्नोलॉजी फर्म अकम्पिश फाइनेंशल के साथ पार्टनरशिप की है.

इस कार्ड को लेने वाले ग्राहकों को तकरीबन 16,85,225 रुपये का भुगतान करना होगा. इसी के साथ अगर ग्राहक इसे और भी निजी बनाना चाहता है तो इसकी और भी कीमत देनी होगी. इस कार्ड को दो सेगमेंट में बाजार में उतारा गया है. पहला रोज गोल्ड और दूसरो येलो गोल्ड. कंपनी ने साफ किया है कि ऐसे केवल 50 कार्ड ही बनाए जाएंगे.



कंपनी ने अपने कार्डधारकों से वादा किया है कि मास्टरकार्ड वर्ल्ड एलीट खाताधारकों के रूप में 24 घंटे सेवा मुहैया कराती रहेगी. इस कार्ड का इस्तमाल करने वालों को रासिस, जिसे प्रीमियम अकाउंट माना जाता है उस तक एक्सेस करने की इजाजत मिल जाएगी.
Loading...

रॉयल मिंट की सीईओ जेसपॉप ने बयान जारी करते हुए कहा कि रॉयल मिंट लगातार अपने ग्राहकों को नया तोहफा दे रहा है. हमारी कंपनी लग्जीरी रारिस कार्ड को लॉन्च करने को लेकर काफी उत्साहित है. रॉयल मिंट के सोने के डेबिट कार्ड से ग्राहकों में चर्चाओं का बाजार काफी गरम हो गया है. कई लोग इसे जोखिम भरा मान रहे हैं तो कोई इसे पैसों के बर्बादी बता रहा है.

इसे भी पढ़ें :-

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 3:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...