लाइव टीवी

सरकार के 180 दिन पूरे होने पर PM मोदी बोले- देश की एकता, विकास से जुड़े अनेक फैसले लिए

News18Hindi
Updated: November 30, 2019, 5:35 PM IST
सरकार के 180 दिन पूरे होने पर PM मोदी बोले- देश की एकता, विकास से जुड़े अनेक फैसले लिए
सरकार के 180 दिन, पीएम मोदी ने कहा कि हमनें 6 महीने में कई अहम फैसले लिए.

सरकार (Government) के 180 दिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि देश के विकास और एकता को बढ़ावा देने के लिए अनेक कदम उठाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2019, 5:35 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अपनी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 180 दिन पूरे होने पर शनिवार को कहा कि उनकी सरकार (Government) ने देश के विकास, सामाजिक सशक्तिकरण और एकता को बढ़ावा देने के लिए अनेक निर्णय किए. पीएम मोदी ने हैशटैग (#) इंडिया फर्स्ट के छह माह... के साथ एक के बाद एक दो ट्वीट किए.

पीएम मोदी ने कहा कि सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के ध्येय से प्रेरित होकर और 130 करोड़ भारतीयो के आर्शीवाद से राजग सरकार नये उत्साह से भारत के विकास और 130 करोड़ भारतीयों के जीवन को सशक्त बनाने के लिए काम करना जारी रखे हुए है.

पिछले 6 महीने में किए अनेक फैसले
पीएम मोदी ने कहा कि पिछले छह महीने में हमने अनेक ऐसे फैसले किये जो विकास, सामजिक सशक्तिकरण और देश की एकता को मजबूत बनाने वाले थे. उन्होंने कहा कि हम आने वाले समय में और भी काफी कुछ करने की इच्छा रखते हैं, ताकि हम समृद्ध और प्रगतिशील नया भारत बना सकें.

भारत-जापान संबंध हिंद-प्रशांत की शांति के लिए महत्वपूर्ण: मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत का जापान के साथ संबंध हिंद-प्रशांत में शांति, समृद्धि और स्थिरता की उसकी दृष्टि का एक प्रमुख हिस्सा है. विदेश मंत्रालय के अनुसार मोदी ने यह टिप्पणी जापान के विदेश मंत्री तोशिमित्सु मोतेगी और रक्षा मंत्री तारो कोनो के साथ एक बैठक के दौरान की. जापान के दोनों मंत्री भारत-जापान रक्षा एवं विदेश मंत्रियों की वार्ता के पहले संस्करण में हिस्सा लेने के लिए यहां आये हैं.

'देश को पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के रास्ते पर'सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देश को 2024 तक पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लिए जी-तोड़ मेहनत कर रही है और आर्थिक नरमी के इस दौर से बाहर आने के लिए कदम उठा रही है. प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव प्रमोद कुमार मिश्रा ने शुक्रवार को यह बात कही. मिश्रा ने यहां संबलपुर विश्वविद्यालय के 30वें दीक्षांत समारोह में कहा कि देश गतिशीलता की नयी भावना को महसूस कर रहा है और प्रधानमंत्री मोदी के 'न्यू इंडिया' के दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हुए कई पहल की जा रही हैं.

प्रमोद कुमार मिश्रा ने कहा, 'आर्थिक मोर्च पर प्रधानमंत्री ने देश को 2024 तक पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य रखा है. यद्पि यह एक महत्वाकांक्षी लक्ष्य है. हम इसे पाने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं और इसी रास्ते पर आगे बढ़ रहे हैं.'

ये भी पढ़ें: मोहिना कुमारी के रिसेप्शन में पहुंचे पीएम मोदी, किया फोटो शेयर

ये भी पढ़ें: गोटबाया राजपक्षे यात्रा: PM का श्रीलंका के साथ 3,230 करोड़ के समझौते का ऐलान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 5:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर