• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • पाकिस्तान सरबजीत का शव भारत को सौंपने के लिए तैयार

पाकिस्तान सरबजीत का शव भारत को सौंपने के लिए तैयार

पाकिस्तान सरबजीत का शव भारत को सौंपने के लिए तैयार हो गया है। पाकिस्तान के विदेश सचिव के सूत्रों के हवाले से ये खबर आ रही है कि पाकिस्तान शव सौंपने को तैयार हो गया है।

पाकिस्तान सरबजीत का शव भारत को सौंपने के लिए तैयार हो गया है। पाकिस्तान के विदेश सचिव के सूत्रों के हवाले से ये खबर आ रही है कि पाकिस्तान शव सौंपने को तैयार हो गया है।

  • Share this:
    नई दिल्ली। पाकिस्तान सरबजीत का शव भारत को सौंपने के लिए तैयार हो गया है। पाकिस्तान के विदेश सचिव के सूत्रों के हवाले से ये खबर आ रही है कि पाकिस्तान शव सौंपने को तैयार हो गया है। पाकिस्तान में पोस्टमॉर्टम होने के बाद शव को भारत सौंप दिया जाएगा। विशेष विमान से सरबजीत का शव भारत लाया जाएगा।

    इससे पहले भारत के गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा कि वो पाकिस्तान सरकार से सरबीज का शव भारत को सौंपने की बात कर रहे हैं। आज शिंदे ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि सरकार प्रयास कर रही है कि शव जल्द से जल्द भारत को मिल जाए। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय से बात की जा रही है।

    शिंदे ने बताया कि सरबजीत की बहन दलबीर कौर से वो मिले। सरबजीत की मौत देश के लिए दुखद घटना है। उन्होंने बताया कि सरबजीत सिंह की बहन को शांत्वना दी है कि सरकार शव के लिए प्रयास कर रही है। जल्द से जल्द शव मिले। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय से बात की जा रही है। जैसे ही शव भारत आ जाएगा तो परिवार के लोग जहां चाहे अंतिम संस्कार कर सकेंगे।

    शिंदे ने बताया क मैं रात के दो बजे से प्रयास में जुटा हूं। सरकार ने बॉडी लाने की पूरी व्यवस्था की है। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा क स्वतंत्र जांच की कोई बात नहीं है। उन्होंने कहा कि सरबजीत की रिहाई के लिए पाकिस्तान से बात की जा रही थी। पाकिस्तान से कहा जा रहा था कि उनको पाकिस्तान रिहा कर दे। पाकिस्तान के इंटेरियर मिनिस्टर से उनकी रिहाई की बात भी हुई थी। पाकिस्तान को बताया गया था कि सरबजीत का मामला गलत पहचान का मामला है।

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज