• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • कर्नाटक में कोविड-19 के 1,890 नये मामले, सिक्किम में पांच मरीजों की मौत

कर्नाटक में कोविड-19 के 1,890 नये मामले, सिक्किम में पांच मरीजों की मौत

एक बार फिर हरियाणा में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते दिख रहे हैं. (सांकेतिक फोटो)

एक बार फिर हरियाणा में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते दिख रहे हैं. (सांकेतिक फोटो)

कर्नाटक में शुक्रवार को कोविड-19 के 1,890 नये मामले सामने आने के साथ कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 29,03,137 हो गयी जबकि 34 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की तादाद 36,525 पर पहुंच गयी. वहीं, सिक्किम में बीते 24 घंटे के दौरान कोविड-19 के 179 नये मामले सामने आने के साथ कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 26,311 हो गयी.

  • Share this:

    बेंगलुरु/गंगटोक . कर्नाटक में शुक्रवार को कोविड-19 के 1,890 नये मामले सामने आने के साथ कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 29,03,137 हो गयी जबकि 34 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की तादाद 36,525 पर पहुंच गयी. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने एक बुलेटिन जारी कर यह जानकारी दी. बुलेटिन के मुताबिक कर्नाटक में बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 1,631 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गयी, जिसके साथ राज्य में इस जानलेवा वायरस के संक्रमण को मात देने वालों की संख्या बढ़कर 28,43,110 हो गयी.

    बुलेटिन के मुताबिक , बेंगलुरु शहरी क्षेत्र में सर्वाधिक 426 नये मामले सामने आए और नौ मरीजों की मौत हुई. कर्नाटक में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या 23,478 हो गयी है. राज्य में संक्रमण की दर 1.30 प्रतिशत हो गयी है जबकि मृत्यु दर 1.79 प्रतिशत बनी हुई है. वहीं, सिक्किम में बीते 24 घंटे के दौरान कोविड-19 के 179 नये मामले सामने आने के साथ कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 26,311 हो गयी जबकि पांच और मरीजों की मौत होने से मृतकों की तादाद 342 पहुंच गयी.

    ये भी पढ़ें :  महाराष्ट्र पुलिस की चेतावनी, बाढ़ पीड़ितों के नाम पर ऑनलाइन ठगी करने वाले फर्जी संगठनों से रहे सावधान

    सिक्किम में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या 3,302 हो गयी है. राज्य में अब तक 22,398 लोग इस जानलेवा वायरस के संक्रमण को मात दे चुके हैं. संक्रमण के नये मामलों में दक्षिण सिक्किम जिले में सर्वाधिक 79 नये मरीज मिले, इसके बाद पूर्वी सिक्किम में 65, पश्चिम सिक्किम में 34 और उत्तरी सिक्किम में कोरोना वायरस संक्रमण का एक नया मामला सामने आया. संक्रमण की दर घटकर 12 प्रतिशत हो गयी है जबकि ठीक होने की दर बढ़कर 86 प्रतिशत हो गयी है.

    ये भी पढ़ें :  दिल्ली GST संशोधन विधेयक 2021 में बड़ा बदलाव, टैक्स फर्जीवाड़ा को अब ऐसे रोकेगी केजरीवाल सरकार

    कर्नाटक सरकार ने सख्ती से निगरानी करने के दिए आदेश 

    कर्नाटक सरकार ने शुक्रवार को जिला प्रशासन को अपने-अपने क्षेत्र में स्थिति की सख्ती से निगरानी करने और जरूरी समझे जाने वाले अतिरिक्त रोकथाम उपायों को लागू करने का आदेश दिया है. इसके साथ ही राज्य की सीमा चौकियों पर जारी दिशानिर्देशों के अनुसार सख्त निगरानी उपायों को लागू करने के लिए भी कहा गया है. सरकारी आदेश में कहा गया है कि ऐसा देखने में आया है कि सीमावर्ती राज्यों के साथ-साथ राज्य में कुछ स्थानों पर नए मामलों की संख्या में वृद्धि हुई है. ऐसी सूरत में समयबद्ध जांच रणनीति के साथ कड़ी निगरानी और कड़े सूक्ष्म नियंत्रण उपायों की आवश्यकता होती है.

    राजस्व विभाग (आपदा प्रबंधन) के प्रधान सचिव एन मंजूनाथ प्रसाद द्वारा हस्ताक्षरित आदेश में कहा गया है कि राज्य में कोविड​​​​-19 स्थिति का आकलन करने के बाद, मुख्य आयुक्त-बीबीएमपी और जिलों के उपायुक्तों को अपने संबंधित क्षेत्राधिकार में हालात की कड़ी निगरानी करने का निर्देश दिया गया है. साथ ही वे स्थिति के आकलन के आधार पर आवश्यक समझे जाने पर अतिरिक्त रोकथाम के उपाय लागू कर सकते हैं. इसके अलावा, मौजूदा दिशानिर्देशों के अनुसार सीमा चौकियों पर सख्त निगरानी उपायों को लागू किया जाना चाहिए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज