Home /News /nation /

हिंसक जाट आंदोलन में 3 और लोगों की मौत, अब तक 19 मरे

हिंसक जाट आंदोलन में 3 और लोगों की मौत, अब तक 19 मरे

जाटों के आरक्षण की मांग को लेकर जारी आंदोलन के बीच हरियाणा में सोमवार को भी हिंसा जारी रही। भीड़ ने सुरक्षा कर्मियों पर पत्थरबाजी की जो सड़क अवरोध को हटाने की कोशिश कर रहे थे।

    चंडीगढ़। जाटों के आरक्षण की मांग को लेकर जारी आंदोलन के बीच हरियाणा में सोमवार को भी हिंसा जारी रही। भीड़ ने सुरक्षा कर्मियों पर पत्थरबाजी की जो सड़क अवरोध को हटाने की कोशिश कर रहे थे। इससे दोनों पक्षों के बीच शुरू हुए संघर्ष में तीन लोग मारे गए जिससे नौ दिनों से जारी आंदोलन में मारे जाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 19 हो गई। सोनीपत में हिंसा में नौ लोग घायल हो गए। इसके अलावा रोहतक, कैथल और हिसार सहित कई जिलों में आगजनी और हिंसा की ताजा घटनाएं हुईं।

    प्रदर्शनकारियों के दिल्ली-अम्बाला राजमार्ग सहित कुछ सड़कों को अवरूद्ध करने के साथ केंद्र ने सुरक्षा बलों को सड़क अवरोधों को हटाने के लिए बल का इस्तेमाल करने का निर्देश दिया। इस बीच शाम को ऑल इंडिया जाट आरक्षण संघर्ष समिति ने राष्ट्रीय और राज्य राजमार्गों पर अपना धरना हटाने की घोषणा की। जाट समुदाय की आरक्षण की मांग पर एक केंद्रीय मंत्री के नेतृत्व में बीजेपी के समिति गठित करने के मद्देनजर यह फैसला किया गया।

    सोनीपत के उपायुक्त राजीव रतन ने कहा कि सेना, अर्धसैनिक बल और पुलिस के जवानों पर जिले में भीड़ ने उस समय हमला किया जब वे एक सड़क से जाम हटाने का प्रयास कर रहे थे। भीड़ ने उन पर पत्थर फेंके और लाठियों का भी प्रयोग किया। इस घटना में कुछ सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। सोनीपत में एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि संघर्ष में मारे गए लोगों की पहचान सनी (गांधी नगर निवासी), राजेश (शामली) और संदीप (सोनीपत) के रूप में हुई है। उपायुक्त ने कहा कि भीड़ ने तोड़फोड़ की और सुरक्षा बलों पर हमला किया और सरकारी वाहनों में आग लगा दी। उन्होंने कहा कि पूरे इलाके में तनाव है।

    Tags: Haryana police, हरियाणा

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर