अपना शहर चुनें

States

Morning News Brief: कोरोना वैक्सीनेशन से लेकर भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच तक, आज इन खबरों पर रहेगी नजर

महराष्ट्र में आज से दोबारा शुरू होगा वैक्सीन लगाने का काम
महराष्ट्र में आज से दोबारा शुरू होगा वैक्सीन लगाने का काम

News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर मंगलवार, 19 जनवरी की ताजातरीन खबरों पर...

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 19, 2021, 7:16 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है. News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नज़र मंगलवार, 19 जनवरी की ताजातरीन खबरों पर...

1.महाराष्ट्र में आज से दोबोरा शुरू होगा वैक्सीनेशन का अभियान
>> महाराष्ट्र में आज एक बार फिर से कोरोना की वैक्सीन लगाने का काम शुरू होगा. तकनीकी दिक्कतों के चलते शनिवार को वैक्सिनेशन प्रोग्राम पर रोक लगा दी गई थी.
>>बृहन्नमुंबई म्युनिसिपल कॉरपोरेशन ने शनिवार को जारी एक बयान में कहा था कि 16 जनवरी को कोरोना वायरस टीकाकरण कार्यक्रम के दौरान कोविन-ऐप में तकनीकी खामी देखने को मिली. पहले फेज में देश भर के हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगाई जा रही है
2. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री आज गृहमंत्री अमित शाह से करेंगे मुलाकात
>>आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करने के लिए आज दिल्ली आएंगे. आंध्र प्रदेश के मंदिरों में मूर्तियां को क्षति पहुंचने पर राज्य सरकार के विरुद्ध भाजपा नेताओं द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के बाद मुख्यमंत्री के इस दौरे को अहम माना जा रहा है.


>>राज्य के पुलिस महानिदेशक डी जी सवांग ने आरोप लगाया था कि भाजपा नेताओं द्वारा मंदिरों में मूर्तियों को क्षति पहुंचाई गई.

3. बाबूलाल मरांडी दल बदल केस में आज आ सकता है फैसला
>>बाबूलाल मरांडी दल बदल मामले में आज फैसला आ सकता है. पिछले हफ्ते इस मामले को लेकर झारखंड हाईकोर्ट में लगातार सुनवाई चर रही थी.
>> 17 फरवरी 2020 जेवीएम का बीजेपी में विलय हो गया था. जेवीएम के टिकट पर 3 विधायक जीते थे, लेकिन सिर्फ मरांडी ही बीजेपी में शामिल हुए थे, बाकी दो विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए थे.

4. आज से कई राज्यों में खुलेंगे स्‍कूल, सिर्फ 25 स्‍टूडेंट्स की लगेगी क्‍लास
>> कोरोना वायरस के संक्रमण और लॉकडाउन के चलते बंद स्कूल आज से दोबारा खुलेंगे. तमिलनाडु में 19 जनवरी से 10वीं और 12वीं कक्षा के लिए स्कूल फ‍िर से खोले जा रहे हैं. एक क्लास के अंदर 25 से अधिक छात्र उपस्थित नहीं होंगे.
>>कुछ राज्य इस सप्ताह अपने स्कूल खोलने के लिए तैयार हैं, कुछ अन्य राज्य सरकारें योजना के चरण में हैं और उसी के बारे में निर्णय लेने से पहले उनकी स्थिति की समीक्षा कर रही हैं.

5. ब्रिसबेन टेस्ट का आज निर्णायक दिन
>>भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिसबेन में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच का आज आखिरी दिन है. ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने जीत के लिए 328 रनों का लक्ष्य रखा है.
>> 4 टेस्ट मैचों की सीरज़ फिलहाल एक-एक से बराबर है. भारत को मेलबर्न टेस्ट में जीत मिली थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज