लाइव टीवी

गुजरात: 19 साल की युवती के साथ गैंगरेप, हत्या के बाद शव को पेड़ से लटकाया

News18Hindi
Updated: January 10, 2020, 1:59 PM IST
गुजरात: 19 साल की युवती के साथ गैंगरेप, हत्या के बाद शव को पेड़ से लटकाया
दलित महिला के साथ गैंगरेप

घटना उत्तरी गुजरात (Gujarat) की है जहां 19 साल की दलित युवती का अपहरण कर पहले उसका रेप किया गया और फिर बाद में उसके शव को पेड़ से लटका दिया गया, जिससे की ये सुसाइड लगे. इस घटना को 4 लोगों ने मिलकर अंजाम दिया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 10, 2020, 1:59 PM IST
  • Share this:
अहमदाबाद. गैंगरेप और हत्या की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही. गुजरात में चार लोगों ने एक दलित युवती के साथ गैंगरेप किया. बाद में उसकी हत्या क मार कर उसकी बॉडी को पेड़ से लटका दिया. युवती की उम्र 19 साल बताई जा रही है. राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग (NCSC) ने अरावली जिला कलेक्टर और एसपी को गैंगरेप और हत्या की घटना की सूचना पर नोटिस जारी किया है. रिपोर्ट के अनुसार बुधवार को डॉक्टरों की एक टीम ने अहमदाबाद के सिविल हॉस्पिटल में बॉडी का पोस्टमार्टम किया.

ये है पूरा मामला?
19 वर्षीय युवती 31 दिसंबर से लापता थी. काफी खोजबीन के बाद जब वह नहीं मिली, तो परिवार ने 3 जनवरी को थाने में उसकी गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज कराई. इसके बाद पुलिस ने तलाश शुरू की. 5 जनवरी को युवती की लाश मोदासा में झाड़ियों के बीच एक पेड़ से लटकती मिली.

लोगों ने किया प्रदर्शन



इस घटना के बाद स्थानीय लोगों ने मोदासा ग्रामीण पुलिस स्टेशन के सामने आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. साथ ही ड्यूटी पुलिस अधिकारी को हटाने की मांग की थी. परिवार ने गांव के चार लोगों पर गैंगरेप का शक जताया है.



पुलिस ने किया मामला दर्ज
इस मामले के चार आरोपी बिमल भारवद, दर्शन भारवद, सतीश भारवाड़ और जिगर हैं. सामुदायिक दबाव के बाद पुलिस ने भारतीय दंड संहिता, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के विभिन्न प्रावधानों के तहत इन चारों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. मामले की जांच जारी है. अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है. वहीं, सोशल मीडिया पर युवती को न्याय दिलाने के लिए कैंपेन चलाया जा रहा है.

परिवार ने शव लेने से किया था इनकार
शुरू में पीड़िता के परिवार ने दोषियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की मांग की थी. ऐसा नहीं होने पर शव लेने से इनकार कर दिया था. हालांकि, पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर परिवार को बॉडी सौंप दी, जिसके बाद गुरुवार को पीड़िता का अंतिम संस्कार किया गया.

ये भी पढ़ें : एजाज लकड़वाला की गिरफ्तारी में पुलिस की मददगार बनी उसकी बेटी, जानें पूरी कहानी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Ahmedabad से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 10, 2020, 1:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading