अहमदाबाद के एडवेंचर पार्क का झूला टूटा, 2 की मौत, 29 घायल, देखें VIDEO

इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि किस तरह पेंडूलम झूला अचानक गिर गया और पार्क में अफरातफरी का माहौल बन गया.

News18Hindi
Updated: July 15, 2019, 3:30 PM IST
News18Hindi
Updated: July 15, 2019, 3:30 PM IST
गुजरात के अहमदाबाद के कांकरिया में एडवेंचर पार्क में झूला टूटने से एक बड़ा हादसा हो गया. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है और करीब 29 लोग घायल हो गए. घायलों में 14 की स्थिति गंभीर बताई जा रही है. यह हादसा रविवार शाम को उस वक्त हुआ जब एक पेंडुलम झूले में गड़बड़ी आ गई और वह टूट कर जमीन पर गिर गया.

दुर्घटना के बाद घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां दो की मौत हो गई. एक पुलिस अधिकारी के अनुसार मृतकों को पहचान मनाली राजवाडी (24) और मोहम्मद जावेद (22) के रूप में हुई है.

अहमदाबाद नगर निगम के मुख्य अग्निशमन अधिकारी एमएफ दस्तूर ने बताया कि झूले के मुख्य शाफ्ट की एक पाइप टूट गई, जिसके चलते झूला नीचे गिर गया. उन्होंने बताया कि झूले में 32 सीट थी.



इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि किस तरह पेंडूलम झूला अचानक गिर गया और पार्क में अफरातफरी का माहौल बन गया.



रविवार की वजह से ज्यादा थी भीड़
बताया जा रहा है कि रविवार की वजह से पार्क में लोगों की तादाद काफी ज्यादा था. इसी के चलते इस हादसे में मरने वालों और घायलों का आंकड़ा बढ़ने की आशंका है. पिछले छह महीने में झूला टूटने की ये दूसरी घटना है.नगर निगम आयुक्त, विजय नेहरा ने कहा कि पुलिस एफएसएल टीम के साथ मामले की जांच कर रही है. घायल लोगों को उचित उपचार दिया जा रहा है.

एक महीने पहले चेन्नई में भी टूटा था झूला
इससे पहले ऐसा ही मामला चेन्नई में सामने आया था. तमिलनाडु के कांचीपुरम् के किष्किंधा थीम पार्क में एक बड़ा झूला टूटकर गिर गया था.  इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. जबकि इसमें 9 लोग घायल हो गए थे. हालांकि पुलिस ने हादसे के बारे में कहा कि उस दिन पार्क बंद था. मैनेजमेंट की ओर से भी इस हादसे पर कोई जवाब नहीं आया था.

ये भी पढ़ें: हाथी ने डस्टबिन में डाला बिखरा कूड़ा, वायरल हुआ वीडियो

ये भी पढ़ें: इंटरनेट पर छाया कोहली का ये बैग, यूजर्स बना रहे मीम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वायरल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 14, 2019, 7:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...