• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • काबुल में फंसे भारतीयों को लेकर हिंडन एयरबेस पर उतरा ग्लोबमास्टर

काबुल में फंसे भारतीयों को लेकर हिंडन एयरबेस पर उतरा ग्लोबमास्टर

काबुल से भारतीयों को लेकर लौटा ग्लोबमास्टर

काबुल से भारतीयों को लेकर लौटा ग्लोबमास्टर

काबुल से निकाले गए लोगों को लेकर सी-17 ग्लोबमास्टर गुजरात के जामनगर में भी लैंड हुआ है. भारतीय वायुसेना ने इन यात्रियों को दिल्ली लाने के लिए अतिरिक्त C-130J सुपर हरक्यूलिस विमान जामनगर भेजा था.

  • Share this:

    नई दिल्ली. अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद भारत ने अपने 120 नागरिकों को काबुल ने निकाल है. इन सभी लोगों को लेकर ग्लोबमास्टर प्लेन मंगलवार को हिंडन एयरबेस पर लैंड हुआ. भारतीय सेना के दो परिवहन विमान मंगलवार को गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर लैंड हुए हैं. वहीं काबुल से निकाले गए लोगों को लेकर सी-17 ग्लोबमास्टर गुजरात के जामनगर में भी लैंड हुआ है.

    काबुल में भारतीय राजदूत एवं दूतावास के कर्मियों समेत 120 लोगों को लेकर भारतीय वायुसेना का एक विमान मंगलवार को अफगानिस्तान से गुजरात के जामनगर पहुंचा. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सी-19 विमान पूर्वाह्न 11 बजकर 15 मिनट पर जामनगर में वायुसेना अड्डे पर उतरा और फिर वह ईंधन भराने के बाद तीन बजे अपराह्न दिल्ली के समीप स्थित हिंडन एयरबेस के लिए रवाना हो गया. अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पर तालिबान के कब्जे के बाद वहां पैदा हालात के मद्देनजर आपात स्थिति में लोगों को वहां से निकालने के लिए इस विमान ने भारतीय कर्मियों को लेकर काबुल से उड़ान भरी थी.

    अधिकारी ने बताया कि सी-17 विमान से उतरने के बाद यात्रियों का वहां मौजूद लोगों ने स्वागत किया. कई यात्रियों को माला पहनायी गयी एवं कई अन्य ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाते नजर आये.

    अफगानिस्तान में भारतीय राजदूत रूद्रेंद्र टंडन ने यहां संवाददाताओं से कहा कि काबुल में स्थिति अब बहुत जटिल और नाजुक है तथा वहां फंसे लोगों को वाणिज्यिक उड़ान सेवाएं बहाल होने के बाद वापस लाया जाएगा.

    भारतीय वायुसेना ने इन यात्रियों को दिल्ली लाने के लिए अतिरिक्त C-130J सुपर हरक्यूलिस विमान जामनगर भेजा था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज