अपना शहर चुनें

States

ठंड से ठिठुर रहे किसानों पर मंडराया कोरोना का खतरा, 2 IPS अफसर मिले पॉजिटिव

किसानों पर मंडराया कोरोना का खतरा
किसानों पर मंडराया कोरोना का खतरा

केंद्र सरकार के हाल में लाए गए नए कृषि कानून के विरोध में किसानों का प्रदर्शन तेज होता जा रहा है. पंजाब समेत कई राज्यों से आए हजारों की संख्या में किसान सिंघु, टिकरी, चिल्ला और गाजीपुर बॉर्डर पर जमा हैं और शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 11, 2020, 12:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सर्द ठंडी के बीच दिल्ली बॉर्डर पर कृषि कानून (Agricultural Law) के विरोध में किसानों का प्रदर्शन (Farmers Protest) लगातार जारी है. पिछले दो हफ्तों से भी ज्यादा का समय बीत चुका है लेकिन किसान पीछे हटने को तैयार नहीं हैं. पंजाब और हरियाणा के किसानों के समर्थन में अब अलग- अलग राज्यों से भी किसान दिल्ली बॉर्डर पर पहुंचने लगे हैं. किसान एक तरफ मौसम की मार झेल रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ उनके ऊपर कोरोना (Corona) का खतरा भी मंडराने लगा है. दरअसल अभी जानकारी मिली है कि सिंघु बॉर्डर पर तैनात दो IPS अफसर कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो गए हैं. दोनों पुलिस अधिकारियों का इलाज चल रहा है.

केंद्र सरकार के हाल में लाए गए नए कृषि कानून के विरोध में किसानों का प्रदर्शन तेज होता जा रहा है. पंजाब समेत कई राज्यों से आए हजारों की संख्या में किसान सिंघु, टिकरी, चिल्ला और गाजीपुर बॉर्डर पर जमा हैं और शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे हैं. किसान आंदोलन के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने काफी संख्या में बॉर्डर पर फोर्स की तैनाती की हुई है. बताया जा रहा है कि किसानों के साथ सिंघु बॉर्डर पर तैनात दो IPS अफसर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

इसे भी पढ़ें :- Kisan Andolan: अभी भी रास्ते हैं खुले, सरकार और किसानों में ऐसे बन सकती है बात
इससे पहले ऐसी भी खबरें आई थीं कि किसान आंदोलन में शामिल होने पहुंचे कई किसानों को तेज बुखार है. किसानों के बिगड़ती हालत को देखते हुए सोनीपत के डीएम श्याम लाल पूनिया ने किसानों का कोरोना टेस्ट कराने के आदेश दिए थे. जिलाधिकारी ने आदेश दिए थे कि व​ह धरने पर बैठे ऐसे किसानों की लिस्ट तैयार करें, जिन्हें तेज बुखार है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज