लाइव टीवी
Elec-widget

तीन किशोरों ने पहले दो नाबालिग लड़कियों का किया अपहरण, फिर गैंगरेप को दिया अंजाम

News18Hindi
Updated: November 29, 2019, 10:52 PM IST
तीन किशोरों ने पहले दो नाबालिग लड़कियों का किया अपहरण, फिर गैंगरेप को दिया अंजाम
फारेंसिक विशेषज्ञों की एक टीम घटनास्थल से सबूत जुटाने में लगी हुई है.

आदि गंगा के किनारे तीन किशोर लड़कों ने कथित तौर पर लड़कियों का अपहरण कर उनके साथ सामूहिक बलात्कार (gang rape) किया. वे उन्हें आदि गंगा के किनारे माचंडी आश्रम के पास ले गए और उनके साथ सामूहिक बलात्कार किया. उन्होंने बताया कि दोनों लड़कियों का चिकित्सीय परीक्षण करा लिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 29, 2019, 10:52 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. दक्षिणी कोलकाता (South Kolkata) के कालीबाड़ी मंदिर के बाहर भीख मांगने वाली दो नाबालिग लड़कियों से कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार (Gang rape) का मामला सामने आया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि आदि गंगा के किनारे तीन किशोर लड़कों (teenage) ने कथित तौर पर लड़कियों का अपहरण कर उनके साथ सामूहिक बलात्कार (Gang rape) किया. उन्होंने बताया कि पीड़िताओं ने कालीबाड़ी पुलिस थाने में तीन लड़कों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. तीसरे किशोर की खोज जारी है.

आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 363(अपहरण) और यौन अपराधों से बाल संरक्षण अधिनियम 2012 के तहत मामला दर्ज किया गया है. अधिकारी के अनुसार गुरुवार को तीनों आरोपियों ने कालीघाट मंदिर के सामने से लड़कियों का अपहरण कर लिया. वे उन्हें आदि गंगा के किनारे माचंडी आश्रम के पास ले गए और उनके साथ सामूहिक बलात्कार किया. उन्होंने बताया कि दोनों लड़कियों का चिकित्सीय परीक्षण करा लिया गया है और अब परीक्षण के परिणाम की प्रतीक्षा की जा रही है. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “हम लड़कियों से बातचीत कर रहे हैं. दोनों आरोपी लड़कों से घटना और तीसरे आरोपी के बारे मे पूछताछ की जा रही है. फारेंसिक विशेषज्ञों की एक टीम घटनास्थल से सबूत जुटाने में लगी हुई है.”

पिछले तीन दिन में चार गैंगरेप की बड़ी घटनाएं
सुरक्षा के तमाम दावों के बीच महिलाओं के खिलाफ अत्याचार (Crime against Women) लगातार बढ़ रहे हैं. बीते तीन दिनों में देश के चार राज्यों में बलात्कार की घटनाओं ने लोगों को दुख और गुस्से से भर दिया है. तेलंगाना (Telangana), चंडीगढ़ और झारखंड में बलात्‍कार की घटनाओं ने लोगों को झकझोर दिया. झारखंड में मंगलवार को एक लॉ स्‍टूडेंट को अगवा कर उसके साथ गैंगरैप किया गया. बुधवार को तेलंगाना और चंडीगढ़ में रेप की खौफनाक घटनाएं सामने आईं. बुधवार को तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद (Hyderabad) के पास एक वेटेनरी डॉक्‍टर (Veterinary Doctor) के साथ पहले कुछ दरिंदों ने बलात्‍कार को अंजाम दिया, फिर हत्‍या कर उसे जला दिया.

वहीं चंडीगढ़ में ऑटो चालक ने नाबालिग बच्ची के साथ रेप किया. पुलिस ने आरोपी ऑटो चालक को गिरफ्तार कर लिया है. जहां कोर्ट ने उसे दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. वहीं वडोदरा में अपने मंगेतर के साथ एक पार्क में बैठी लड़की से गैंगरेप का मामला सामने आया है. पुलिस के अनुसार, गुरुवार को वडोदरा में आरोपियों ने पहले लड़की के मंगेतर के साथ मारपीट की फिर लड़की के साथ गैंगरेप को अंजाम दिया. पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए टीमों का गठन कर दिया है. बलात्कार की इन घटनाओं के खिलाफ सोशल मीडिया पर लोगों गुस्सा फूट पड़ा है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 10:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...