लाइव टीवी

लोकसभा सचिवालय के 2 और कर्मचारी मिले कोरोना पॉजिटिव: सूत्र

भाषा
Updated: May 22, 2020, 10:59 PM IST
लोकसभा सचिवालय के 2 और कर्मचारी मिले कोरोना पॉजिटिव: सूत्र
लोकसभा सचिवालय के 2 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव (फाइल फोटो)

सूत्रों ने बताया कि लोकसभा सचिवालय (Lok Sabha Secretariat) के दो और कर्मचारी कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें से एक सुरक्षा कर्मी है.

  • Share this:
नई दिल्ली. लोकसभा सचिवालय (Lok Sabha Secretariat) के दो और कर्मचारी कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें से एक सुरक्षा कर्मी है. यह जानकारी शुक्रवार को सूत्रों ने दी. इसके साथ ही लोकसभा सचिवालय के संक्रमित कर्मचारियों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है. सूत्रों ने बताया कि सचिवालय में कार्यरत चतुर्थ वर्ग का एक कर्मचारी सबसे पहले कोरोना वायरस से संक्रमित मिला और 23 मार्च को बजट सत्र के स्थगित होने के बाद से ही घर में है.

उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के दूसरे चरण की समाप्ति के बाद तीन मई को जब संसद में कामकाज शुरू हुआ तो दो और कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित मिले. सूत्रों ने बताया कि एक सुरक्षा कर्मचारी है जबकि दूसरा कर्मचारी संसद एनेक्सी इमारत में संपादकीय और अनुवाद सेवा में कार्यरत है.

बिना जांच संसद भवन प्रवेश की अनुमति नहीं



उन्होंने बताया कि संपादकीय और अनुवाद सेवा का कर्मचारी तीन मई के बाद कार्यालय आया था. हालांकि, लोकसभा सचिवालय के प्रशासन ने कार्य शुरू करने से पहले पूरे परिसर को संक्रमण मुक्त कराया था और सभी एहतियाती कदम उठा रहा है. किसी भी कर्मचारी को बिना जांच संसद भवन में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जा रही है और वाहनों को परिसर में प्रवेश करने से पहले संक्रमण मुक्त किया जा रहा है.



सूत्रों ने संकेत दिया है कि संसद के सचिवालय और अन्य शाखाओं एवं इससे लगी इमारतों में कार्य करने वाले कुछ और कर्मचारियों में भी कोरोना वायरस के लक्षण मिले हैं. उल्लेखनीय है कि संसद भवन के आसपास की सरकारी इमारतों जैसे कृषि भवन, शास्त्री भवन, नीति आयोग जहां पर कई मंत्रालयों और मंत्रियों के कार्यालय हैं उन्हें कोविड-19 की वजह से एक या दो दिनों के लिए सील किया गया था.

ये भी पढ़ें-  गुजरात में बीते 24 घंटे में कोरोना के 363 नए केस और 29 की मौत, कुल 13,273 संक्रमित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 22, 2020, 10:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading