पाकिस्तान को भारी पड़ गई सीमा पर फायरिंग, भारत की जवाबी कार्रवाई में दो जवान मारे गए, 8 घायल

पाकिस्तान को भारी पड़ गई सीमा पर फायरिंग, भारत की जवाबी कार्रवाई में दो जवान मारे गए, 8 घायल
भारत ने की जवाबी कार्रवाई में 2 जवान मारे गए. (फाइल फोटो)

भारतीय से जुड़े सूत्रों ने बताया कि भिंबर सेक्टर में पाकिस्तान सेना (Pakistani Army) के दो जवान मारे गए हैं, जबकि पांच अन्य पुंछ जिले में जबकि हाजीपीर, राख चिकरी और पाधर इलाके में पाकिस्तान का एक-एक जवान घायल हुआ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 28, 2020, 10:18 AM IST
  • Share this:
श्रीनगर. पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) को लगातार भारतीय पोस्ट (Indian post) को निशाना बनाना उस समय भारी पड़ गया, जब भारत (Indian) की ओर से की गई जवाबी फायरिंग (Firing) में उसके दो जवान मारे गए और 8 सैनिक घायल हो गए. भारतीय सेना ने पीओके के भिम्बर सेक्टर में फार्वड पोस्ट को निशाना बनाते हुए हमला किया. इस दौरान पा​किस्तान की ​तरफ आग की लपटें भी दिखाई दीं.

सेना के सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान सेना पिछले कई दिनों से बिना किसी उकसावे के नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए भारत की सीमावर्ती गांव और अग्रिम चौकियों को निशाना बना रही थी. सेना ने सोमवार देर रात हाजीपीर, पुंछ, छाम्ब और राख चिकरी सेक्टर से जवाबी फायरिंग शुरू की. भारतीय सेना की ओर से की गई फायरिंग में पाकिस्तान के दो जवान मारे गए, जबकि 8 अन्य घायल हो गए.

अभी तक की जानकारी के मुताबिक भिम्बेर सेक्टर में पाकिस्तान के दो जवान मारे गए है जबकि पांच अन्य पुंछ जिले में जबकि हाजीपीर, राख चिकरी और पाधर इलाके में पाकिस्तान का एक-एक जवान घायल हुआ है.



इसे भी पढ़ें :- पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ और सांबा सेक्‍टर में की गोलाबारी, BSF जवान घायल
एक साल में 2711 से अधिक बार पाक ने किया सीज फायर का उल्लंघन
बता दें कि पाकिस्तान की ओर से भारतीय सीमा पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है. पिछले एक साल की बात करें तो पाकिस्तान की ओर से 2711 से अधिक बार सीजफायर का उल्लंघन किया गया है, जिसमें 21 भारतीय नागरिकों की मौत हुई है जबकि 94 घायल हुए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading